June 23, 2024

Recruitment 2022: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने निकाली भर्ती, जल्द करें आवेदन…

0

नवरत्न कंपनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) में सरकारी नौकरी या रक्षा मंत्रालय के अधीन संगठनों में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर हैं। भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अधीन एक व्यावसायिक इलेक्ट्रॉनिक्स व नवरत्न कंपनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने पंचकूला यूनिट में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

_Advertisement_

join whatsapp

_Advertisement_

 

_Advertisement_

Read More:-इंडियन नेवी: आज लॉन्च होगा वॉरशिप ‘सूरत’ और ‘उदयगिरी’,कार्यक्रम में शामिल होंगे रक्षामंत्री राजनाथ…

कंपनी द्वारा सोमवार,16 मई 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार, ट्रेनी इंजीनियर 38 पदों और प्रोजेक्ट इंजीनियर / ऑफिसर के 17 पदों के लिए के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए प्रोजेक्ट इंजीनियर / ऑफिसर के पदों के लिए भर्ती तीन वर्ष के लिए होगी जिसे एक और वर्ष के लिए बढ़ाया जा सकता है। इसी प्रकार, ट्रेनी इंजीनियर पदों के लिए भर्ती दो वर्ष के लिए होगी और इसे एक अतिरिक्त वर्ष के लिए आगे बढ़ाया जा सकता है।

बीईएल द्वारा पंचकूला यूनिट के लिए विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, bel-india.in पर कैरियर सेक्शन में दिए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं।

आवेदन की प्रक्रिया आज, 17 मई 2022 से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 1 जून 2022 तक आवेदन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को पासपोर्ट साइज फोटो, डिजिटल हस्ताक्षर और प्रमाण-पत्रों की स्कैन प्रतियां अपलोड करनी होंगी। साथ ही, उम्मीदवारों को प्रोजेक्ट इंजीनियर / ऑफिसर पदों के लिए 472 रुपये और ट्रेनी इंजीनियर पदों के लिए 177 रुपये का शुल्क भरना होगा। शुल्क ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनो ही माध्यमों से भरे जा सकेंगे।

Read More:-अब शहरों में भी दिखेंगे जंगल, रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर समेत प्रदेश के सात शहरों में वन निर्माण का निर्णय…

 


 

Read More:-एसआरयू : पीएचडी शोधार्थियों के कोर्स वर्क का शुभारंभ, भौतिक, रसायन और बायो टेक्नोलॉजी के छात्र शामिल…

शैक्षणिक योग्यता-

ट्रेनी और प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में बीई/बीटेक किया होना चाहिए। प्रोजेक्ट ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एचआर में एमबीए / एमएसडब्ल्यू / पीजीएचआरएम उत्तीर्ण होना चाहिए। शैक्षणिक योग्यता के साथ-साथ ट्रेनी इंजीनियर पदों के लिए एक वर्ष और प्रोजेक्ट इंजीनियर/ऑफिसर पदों के लिए दो वर्ष का सम्बन्धित कार्य का अनुभव होना चाहिए।

Read More:-World Hypertension Day 2022: देंखे विश्व हाइपरटेंशन डे मानाने का कारण और सुधारे अपनी दिनचर्या…

आयु शुल्क-

ट्रेनी इंजीनियर पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 मई 2022 को अधिकतम 28 वर्ष और प्रोजेक्ट इंजीनियर / ऑफिसर के लिए 32 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, आदि) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी गई है, अधिक जानकारी और के अन्य विवरणों के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *