June 23, 2024

IND vs WI ODI: टीम इंडिया वेस्टइंडीज के साथ 22 जुलाई को खेलेगी पहला वनडे, टीम इंडिया पहुंची वेस्टइंडीज…

0

टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज दौरे पर है जहां टीम 3 वनडे मैचों के अलावा 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। 22 जुलाई से शुरू हो रहे वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया शिखर धवन की कप्तानी में बुधवार को त्रिनिदाद पहुंच चुकी है। बीसीसीआइ द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में टीम इंडिया को एयरपोर्ट से बाहर निकलते दिखाया गया है। इस वीडियो में शिखर धवन, युजवेंद्र चहल, आवेश खान, इशान किशन और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ी दिख रहे हैं। पोस्ट में लिखा गया है त्रिनिदाद हम यहां हैं।

_Advertisement_

_Advertisement_

 

_Advertisement_

Read More:-अखिल भारतीय अन्तर्विषविद्यालयिन वुडबॉल प्रतियोगिता SRU के छात्रों किया चौथा स्थान प्राप्त

बता दें की 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत शुक्रवार 22 जुलाई से होगी और आखिरी वनडे मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। इस दौरे पर कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। रोहित की अनुपस्थिति में टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में है।

गौरतलब हैं की भारतीय टीम के पिछले दौरे की बात करें तो यह दौरा काफी यादगार रहा था। इस दौरे पर टीम ने टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज को अपने नाम किया था। टीम ने टेस्ट सीरीज 2-0 और वनडे और टी20 सीरीज क्रमश: 2-0 और 3-0 से अपने नाम किया था।

Read More:-कोविड-19: भारत में कोरोना के 15,528 नए मामले आये सामने, 25 लोगों की गई जान…

युवा खिलाड़ियों के पास अच्छा मौका-

विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में टीम में युवा खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका है। इस दौरे पर इशान किशन, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का मौका है।

टीम इंडिया-

शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज-

निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप (उपकप्तान), शमराह ब्रूक्स, कीसी कार्टी, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोटी, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, जेडेन सील्स।

Read More:-Health Tips: देंखे क्या हैं इंटरनल शॉवर ड्रिंक, इसे बनाने का तरीका, इन दिनों ये क्यों हो रही है फेमस?

 


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *