June 23, 2024

Health Tips: देंखे क्या हैं इंटरनल शॉवर ड्रिंक, इसे बनाने का तरीका, इन दिनों ये क्यों हो रही है फेमस?

0

सही स्वास्थ के लिए आवश्यक हैं की मानव शरीर अंदर से साफ रहे। ऊपर से शरीर को जितना भी साफ रखें लेकिन जब तक शरीर अदंर से डीटॉक्सीफाई नहीं होगी कोई ना कोई बीमारी लगे ही रहेगी। बता दें की हाल के दिनों में सोशल मीडिया पर एक सेलेब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट का ट्रेंड फेमस हुआ है था जिसमें उन्होंने कहा था Get off Your Acid एंड Get off Your Sugar और इसके लिये बस एक हेल्दी ड्रिंक की आवश्यकता है।

_Advertisement_

Read More:-डॉलर के मुकाबले पहली बार इतना निचे लुढ़का रुपया, अब तक का बनाया नया रिकॉर्ड…

इस न्यूट्रिशनिस्ट के मुताबिक चिया सीड्स एंड नींबू का ये डिंक आपकी बॉडी से सारा एसिड और शुगर साफ कर देता है। इसको बनाना बेहद आसान है और ये बॉडी को डीटॉक्सीफाई करने के लिये बेस्ट है। चिया सीड्स में फाइबर बहुत ज्यादा होता है और नींबू पानी भी पेट साफ करने में मदद करता है इसलिये इस ड्रिंक को पीने से कॉन्सटिपेशन नहीं होता है पेट साफ होता है. इस कारण से इसका नाम भी इंटरनल शॉवर ड्रिंक रखा गया है। लोगों ने सोशल मीडिया पर लिखा कि इसको पीने के बाद उन्हें लगा जैसे बॉडी इन एंड आउट क्लीन हो गयी है।

_Advertisement_

कुछ लोगों ने ये भी कहा कि इसको पीने के बाद उनको कई घंटे तक भूख भी कम लगी. इस ड्रिंक को रोजाना पिया जा सकता है. आप चाहे तो सुबह खाली पेट पी सकते हैं। अगर खाली पेट नींबू कम डाइजेस्ट होता है तो दिन में खाने के बाद या शाम को भी इसे पी सकते हैं।

_Advertisement_

Read More:-छत्तीसगढ़: 28 जुलाई से 4 रुपए लीटर गौमूत्र खरीदेगी भूपेश सरकार, खरीदी दर तय हो सकती हैं स्थानीय स्तर पर…

इंटरनल शॉवर ड्रिंक बनाने का तरीका-

इसके लिये 2 टेबलस्पून चिया सीड्स, आधा नींबू का जूस और 1 कप पानी चाहिये. ड्रिंक को बनाने के लिये सभी सामानों को एक ग्लास में अच्छी तरह मिक्स करें और फिर 5-8 मिनट के लिये सेटल होने के लिये रख दें ताकि चिया सीड्स जैल फॉर्म में आ जायें।

 

Read More:-सौर तूफान: धरती से टकरा सकता हैं सौर तूफान, स्पेस साइंटिस्ट का दावा…

 


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *