June 23, 2024

NLC India Limited: स्पेशलिस्ट डॉक्टर के कई पदों पर नौकरी करने का मौका,पर्सनल इंटरव्यू के जरिए होगा चयन…

0

भारत की नवरत्न कंपनियों में से एक एनएलसी इंडिया लिमिटेड (NLC India Limited) ने स्पेशलिस्ट डॉक्टर के 16 रिक्त पदों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों के लिए भर्तियां निकाली गई है। जिसमें तीन पदों पर जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर और शेष पदों पर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी। ये भर्तियां तीन साल के अनुबंध पर की जाएंगी। स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की भर्ती तमिलनाडु में स्थित 350 बिस्तर वाले जनरल हॉस्पिटल के लिए की जाएंगी। इन पदों पर कंपनी योग्य उम्मीदवारों का चयन पर्सनल इंटरव्यू के जरिए करेगी। पर्सनल इंटरव्यू 20 अंकों का होगा। पर्सनल इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए एनएलसी इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट https://www.nlcindia.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इन पदों के लिए 21 जुलाई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

_Advertisement_

Read More:-IND vs WI ODI: टीम इंडिया वेस्टइंडीज के साथ 22 जुलाई को खेलेगी पहला वनडे, टीम इंडिया पहुंची वेस्टइंडीज…

बता दें की स्पेशलिस्ट डॉक्टर को 1 लाख 29 हजार रुपये और जनरल मेडिकल ऑफिसर (सीनियर आयुर्वेद और स्पेशलिस्ट) को 1 लाख 10 हजार रुपये मासिक सैलरी मिलेगी. वहीं जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर को 60 रुपये सैलरी मिलेगी।

_Advertisement_

आयु सीमा-

एनएलसी इंडिया लिमिटेड के इन पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 57 वर्ष तय की है. अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को तीन साल, एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को पांच साल और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को दस साल की छूट मिलेगी.

_Advertisement_

Read More:-अखिल भारतीय अन्तर्विषविद्यालयिन वुडबॉल प्रतियोगिता SRU के छात्रों किया चौथा स्थान प्राप्त

आवेदन शुल्क-

एनएलसी इंडिया लिमिटेड की इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 854 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। जबकि एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को इसके लिए मात्र 354 रुपये देने होंगे। आवेदन शुल्क का भुगतान कंपनी की साइट से ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

शैक्षणिक योग्यता-

मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की डिग्री के साथ संबंधिट विषय में एमडी, डीएनबी या एमएस डिग्री होनी चाहिए वहीं जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर (सीनियर, आयुर्वेद) पद के लिए बीएएएमएस डिग्री और आयुर्वेद में एमडी डिग्री होनी चाहिए. वहीं जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर पद के लिए एमबीबीएस डिग्री का होना जरूरी है.

Read More:-कोविड-19: भारत में कोरोना के 15,528 नए मामले आये सामने, 25 लोगों की गई जान…

 


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *