श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस पर आयोजित किया गया सेमिनार…

0

रायपुर।। श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय ने 6 सितंबर को आईटी क्षेत्र में करियर के महत्वपूर्ण पहलुओं पर एक सेमिनार आयोजित किया। इस सेमिनार में आईटी प्रौद्योगिकी में उभरते रुझान, एआई उपकरणों के व्यावहारिक कार्यान्वयन, डिजिटल मार्केटिंग, और डेटा साइंस के करियर के मामूली और गहरे दृष्टिकोण पर विचार किए गए।

सेमिनार का आयोजन विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट विभाग और आईटी अकादमी के सहयोग से किया गया था। इस सेमिनार में स्पीकर के रूप में आईटी क्षेत्र में 10 वर्षों के औद्योगिक अनुभव वाले आकाश सरकार ने भाग लिया, जो तकनीकी निदेशक के रूप में टेकचेरी सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड में कार्यरत हैं। इस सेमिनार में विश्वविद्यालय के स भी विभागों से अधिक संख्या में विद्यार्थी भाग लिए।



Read More:-श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में मनाया गया “शिक्षक दिवस”, “विद्यार्थियों ने कहा गुरुओं के संकल्प और समर्पण से ही मिली हमे एक नई दिशा”

विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट सेल के अधिकारी मोहम्मद शादाब ने इस सेमिनार का महत्वपूर्ण सहयोग किया। इस सेमिनार में आईटी के बारे में जानकारी के साथ-साथ एक्साइटिंग तरीके से डेटा साइंस और एआई के करियर के अवसरों पर भी चर्चा की गई, जिससे विद्यार्थियों को इस क्षेत्र में जागरूक एवं प्रशिक्षित होने का मौका मिला। सेमिनार में उपस्थित सभी विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति श्री हर्ष गौतम, कुलपति प्रो. एस.के. सिंह, और कुलसचिव डॉ. सौरभ के. शर्मा ने प्रोत्साहित किया और उन्हें शुभकामनाएं दी।

Read More:-श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के डीएसडब्लू डॉ.सत्यज तिवारी का शोध पत्र हुआ अंतर्राष्ट्रीय पत्रिका में प्रकाशित

 


 

Read More:-श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में मनाया गया “विश्व उद्यमिता दिवस”, विद्यार्थियों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का किया गया आयोजन…


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े