June 23, 2024

SRU : होटल मैनेजमेंट डिपार्टमेंट में प्रैक्टिकल लैब का शुभारम्भ, छात्रों को मिलेगा थ्योरी के साथ प्रैक्टिकल नॉलेज…

0

रायपुर।। श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में महाराज जी के आशीर्वाद और संस्थान के उपाध्यक्ष डॉ जे.के. उपाध्याय, कुलपति डॉ. एस. के. सिंह और कुलसचिव डॉ. प्रताप सिंह के मार्गदर्शन में होटल मैनेजमेंट डिपार्टमेंट ने प्रैक्टिकल लैब का उद्घाटन हुआ ।

_Advertisement_

join whatsapp

_Advertisement_

 

_Advertisement_

Read More:-श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस आरी झांसी में हुआ स्मार्टफोन वितरण, विधायक और प्रतिनिधियों ने छात्रों को बांटे फोन…

इस लैब का मुख्य उद्देश्य होटल मैनेजमेंट में अपना कैरियर बनाने वाले छात्रों को हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट के बारे में जानकारी देना और प्रैक्टिकली ज्ञान प्रदान करना है । जिससे भविष्य में उन्हें नौकरी और दायरों की जानकारी हो सके ।


 

Read More:- WTC : वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे चक्र का आगाज़, जानिए कब खेलेगी कौन सी टीम…

इस उद्घाटन समारोह में विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. प्रताप सिंह ने कहा कि होटल प्रबंधन प्रयोगशाला का उद्घाटन करके एक और व्यावहारिक रूप से प्रेक्टिकल मंच प्रदान किया गया है जिसमें उस विशेष क्षेत्र के छात्रों को सैद्धांतिक पेहलुओं के साथ व्यावहारिक ज्ञान भी प्राप्त हो ।


 

Read More:-CGPSC : मुख्य परीक्षा का शेड्यूल जारी, देंखे किन शहरों में बनाए गए हैं परीक्षा केंद्र…

इसके साथ ही कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. एस.के. सिंह ने कहा कि प्रबंधन हमें एक बहुत ही उत्तम व्यावसायिकता सिखाता है, इसलिए मुझे आशा है कि जब भी हम प्रबंधन भवन में प्रवेश करेंगे तो पेशेवर पृष्ठभूमि की भावना सामने आएगी।


 

Read More:-बढ़ोतरी: सीमेंट की कीमतों में इजाफा, नई दरों पर होगी बिलिंग…

कार्यक्रम का संचालन होटल मैनेजमेंट डिपार्टमेंट के असिस्टेंट प्रोफेसर नुपुर अग्रवाल और प्रोफेसर हर्षल भगत रहे।

श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के प्रति-कुलाधिपति डॉ. जे. के. उपाध्याय ने कुलपति डॉ. एस. के. सिंह, कुलसचिव डॉ. प्रताप सिंह उपकुलसचिव भानु प्रताप सिंह, उपकुलसचिव संजीव कुमार के साथ संस्थान के समस्त शैक्षणिक और अशैक्षणिक स्टाफ को लैब के शुभारम्भ के लिए शुभकामनाएं दी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *