June 21, 2024

श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस आरी झांसी में हुआ स्मार्टफोन वितरण, विधायक और प्रतिनिधियों ने छात्रों को बांटे फोन…

0

झांसी | शिक्षा के क्षेत्र में नवीन आयाम स्थापित करने वाले संस्थान  श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस आरी झांसी में  परम पूज्य श्री रविशंकर जी महाराज की प्रेरणा से, संस्थान के  उपाध्यक्ष डॉ जे.के. उपाध्याय और मुकेश कुमार श्रीवास्तव के मार्गदर्शन शिक्षा संकाय प्रागंण के सभागार में बी.एड. और  बी.ए. में अध्ययनरत छात्र- छात्राओ को स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

_Advertisement_

join whatsapp

_Advertisement_

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बबीना क्षेत्र के विधायक राजीव सिंह पारीछा और नवनिर्वाचित एमएलसी रमा आर.पी.निरंजन रहे, कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर महिला महाविद्यालय प्राचार्य डॉ .श्री बी.बी. त्रिपाठी और  ग्राम प्रधान आरी नीलम राघवेद्र तोमर रही। कार्यक्रम का शुभारंभ कर संस्थान प्रबंधक ने  अतिथियों को  पुष्पगुच्छ  और  स्मृति चिह्न भेंट कर स्वागत किया । कार्यक्रम की शुरुवात में  प्रबंधक ने संस्थान का परिचय देते हुए उ.प्र.सरकार के स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम योजना की प्रशंसा की.

_Advertisement_


Read More :- Bollywood : ‘अनेक’ पर तापसी का रिएक्शन, क्या कहा एक्ट्रेस ने आयुष्मान को…


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक राजीव सिहं पारीछा ने छात्र –छात्राओ को संबोधित करते हुये कहा कि प्रदेश सरकार के उक्त कार्यक्रम का लाभ देने का उद्देश्य समाज को तथा प्रदेश के हर युवा को तकनीकि से जोड़ने का उद्देश्य हैं, उन्होने कहा कि आज के समय में प्रत्येक विभाग तथा पोर्टल पर ऑनलाइन कार्यों का निष्पादन किया जा रहा हैं और प्रायः  देखा जाता था कि ग्रामीण औऱ गरीब अंचल से संबंधित छात्र स्मार्टफोन के अभाव में कोई भी आनलाइन कार्य को दुकान जाकर के करवाता था जिसके लिए  कभी कभी उसके पास पैसे ना हो पाने पर वह सरकार द्वारा संचालित लाभान्वित की जाने वाली योजनाओ का लाभ नही ले पाता था अब  हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री ने हर उस युवा को तकनीकि से जोड़ने का संकल्प लिया हैं जो तकनीकि तथा स्मार्टफोन के अभाव में स्वयं को पिछड़ा समझता था


Read More :- WTC : वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे चक्र का आगाज़, जानिए कब खेलेगी कौन सी टीम…


वही मुख्य अतिथि रमा आरपी निरंजन  ने छात्र-छात्राओ को संबोधित करते हुए  कहा कि प्रदेश सरकार के इस महापर्व जिसमें कि तकनीकि रूप से प्रदेश के छात्र- छात्राओ को अग्रणी और  आत्मनिर्भर बनाने का कार्यक्रम सम्मिलित हैं. उन्होंने कहा  कि आप लोग इस स्मार्टफोन के माध्यम से सरकार द्वारा चलायी जा रही ऑनलाइन क्लास में सहभागिता निभाकर उच्च आयाम स्थापित करने का प्रयास करें.

कार्यक्रम में स्मार्टफोन वितरण करते हुये विशिष्ट अतिथि, शासकीय महिला महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ श्री बी.बी.त्रिपाठी जी ने कहा कि सरकार के इस कार्य से पुनीत कार्य से आप स्वयं के ज्ञान बृद्धि करने में सुगमता का अनुभव करेंगे क्योकिं युवाओं को दिये जाने वाले सभी स्मार्ट फोन और टैबलेट में डिजि शक्ति अध्ययन ऐप इंस्टाल है जिसके माध्यम से उन्हें शिक्षण सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी।


Read More :- भेंट-मुलाकात : रामानुजगंज में अधिकारियों से मिले सीएम, कहा जनता की समस्याओं का तत्काल हो निराकरण…


साथ ही कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि ग्राम प्रधान आरी नीलम राघवेंद्र तोमर ने कहा प्रदेश का हर युवा तकनीकि में भी स्मार्ट तथा अग्रणी होगा, उसकी जेब और हाथ में टैबलेट और स्मार्ट फोन होगा साथ ही इस योजना से लाभ प्राप्त हर युवा को शुभकामनायें प्रेषित की .

अंत में कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये प्रशासनिक अधिकारी ने अतिथियों के उपस्थित जनप्रतिनिधि और संस्थान में संचालित फार्मेसी संकाय, शिक्षा संकाय, आईटीआई संकाय के प्राचार्य,स्टाफ  और  छात्र छात्राओ का आभार व्यक्त किया।


Read More :- दिल्ली: स्टूडेंट्स कर रहे फ्लाइंग बाइक तैयार, जरुरतमंदों के लिए एयर एंबुलेंस की तरह करेगी काम…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े