July 23, 2024

SRS : आईटीआई रावतपुरा धाम में मनाया गया “कौशल दीक्षांत समारोह”, छात्रों को दिया गया प्रशस्ति पत्र और नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट…

0

धाम।। श्री रावतपुरा सरकार लोक कल्याण ट्रस्ट रावतपुराधाम के अंतर्गत संचालित श्री रावतपुरा सरकार प्राइवेट आईटीआई रावतपुराधाम में 22 सितम्बर को ” कौशल दीक्षांत समारोह-2022 ” का आयोजित किया गया। ये कार्यक्रम संस्थान के डायरेक्टर डॉ. आर. के. वर्मा की अध्यक्षता में किया गया जिसमें कॉलेज की सी.ए.ओ. रश्मि भार्गव और संस्कृत विद्यालय के प्राचार्य अनिल शर्मा उपस्थित रहें । कार्यक्रम में आईटीआई की ट्रेड इलेक्ट्रीशियन, फिटर और मैकेनिक डीजल के प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहें ।


Read More:-श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में श्री रविशंकर जी महाराज ने किया प्रॉस्पेक्टस का विमोचन, कहा शिक्षा से आती है नम्रता…

समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शासकीय आईटीआई भिंड के प्राचार्य योगेश शर्मा नोडल, शासकीय आईटीआई भिंड के प्रभारी महेंद्र सोनी, शासकीय आईटीआई भिंड के ट्रेनिंग ऑफिसर कौशल शर्मा, और जगदीश प्रसाद मिश्र (सेवा निवृत्त थाना प्रभारी म. प्र. सरकार) उपस्थित रहे । कार्यक्रम की शुरुआत सभी अतिथियों द्वारा सरस्वती पूजन और दीप प्रज्ज्वलन करके किया गया । संस्थान निदेशक ने सभी अतिथियों को सम्मानित किया।



कार्यक्रम का संचालन आईटीआई प्राचार्य आदित्य नारायण मिश्र ने किया । उन्होंने सभी छात्रों को कौशल दीक्षांत समारोह के पर सभी छात्रों को स्किल मैनेजमेंट से सम्बंधित जानकारी दी और बताया कि कैसे भविष्य में आने वाली चुनौतियों से संदर्भित छात्र अपने स्किल को अपग्रेड करे । नोडल प्राचार्य योगेश शर्मा ने सभी पास होने वाले छात्रों को जॉब के लिए ऑफर दिया साथ ही उन्होंने बताया की शासकीय आईटीआई भिंड और श्री रावतपुरा सरकार प्रा. आईटीआई के साझा प्रयासों से हम छात्रों का अधिक से अधिक प्लेसमेंट प्रदान करेंगे। उन्होंने 29 सितम्बर को शासकीय आईटीआई भिंड में लगने वाले जॉब मेले में अधिक से अधिक छात्रों को आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया और उन्होंने बताया कि हम बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियों को हायर कर रहे है ।

Read More:-SRS : मेडिकल फिल्ड में पैरामेडिकल है बैकबोन, पढ़िए  पैरामेडिकल कॉलेज जबलपुर की पूरी जानकारी…

संस्थान के निदेशक डॉ. आर . के. वर्मा ने सभी पास होने वाले छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी और बताया कि श्री रावतपुरा सरकार आईटीआई क्षेत्र की नंबर 1 आईटीआई है और इसको जिले की नंबर 1 आईटीआई बनाएंगे साथ ही हर आधुनिक व्यवस्थाओं को आईटीआई में स्थापित करेंगे। उन्होंने परमपूज्य महाराज श्री द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किये जा प्रयासों को छात्रों से साझा किया। उन्होंने आईटीआई के प्रथम वर्ष के छात्रों का शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम आने पर बधाई दी। इसके पश्चात संस्थान निदेशक एवं नोडल प्राचार्य द्वारा आईटीआई के प्रत्येक तीनो ट्रेड इलेक्ट्रीशियन ,फिटर एवं मैकेनिक डीजल में प्रथम,द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को मैडल,शील्ड ,प्रशस्ति पत्र एवं नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट प्रदान किया गया और आश्रम में निर्मित खादी वस्त्र पहनाकर सम्मानित किया गया।

Read More:-SRU : डीएसपीएसआर के अध्यक्ष प्रो. डॉ बी.पी. सिंह का चार दिवसीय प्रशिक्षण, पहले दिन छात्रों को बताया बेसिक मैनेजमेंट…

इसके साथ समस्त पासआउट छात्रों को आईटीआई प्रमाण पत्र ( एन. टी. सी. ) प्रदान किये गए । समस्त छात्रों में उत्साह एवं ख़ुशी थी । डॉ. वर्मा ने समस्त अतिथियों और छात्रों को कौशल दीक्षांत समारोह में उपस्थित होने के लिए आभार प्रकट किया ।

श्री रावतपुरा सरकार लोक कल्याण ट्रस्ट के उपाध्यक्ष डॉ. जे. के. उपाध्याय और एम-पी, यू-पी इंचार्ज मुकेश श्रीवास्तव ने श्री रावतपुरा सरकार प्राइवेट आईटीआई रावतपुराधाम में प्रथम दीक्षांत समारोह के लिए शुभकामनाएं देते हुए छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की..

Read More:-“रक्तदान महादान”:श्री रावतपुरा सरकर इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग शहडोल में रक्तदान शिविर…

 

srigo


 


 

_Advertisement_
_Advertisement_
_Advertisement_

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *