June 23, 2024

नर्सिंग कॉलेज कुम्हारी में अग्नि शामक दल की एक दिवसीय कार्यशाला, दुर्घटनाओं से बचने दी जानकारी…

0

कुम्हारी।। महाराज जी के आशीर्वाद एवं संस्था के उपाध्यक्ष डॉ. जे.के. उपाध्याय के मार्गदर्शन में मदर टेरेसा कॉलेज ऑफ नर्सिग कुम्हारी में 27 जून को अग्नि शामक दल के सहयोग से एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में नागेन्द्र कुमार सिंह ने विस्तारपूर्वक आग से होने वाली दुर्घटनाओं एवं आपदाओं का विवरण देते हुए बचाव के सभी उपायों का विस्तृत वर्णन किया।

_Advertisement_

Read More:-युवाओं को बिजली विभाग नौकरी का शानदार मौका…

 

_Advertisement_

 

_Advertisement_


 

Read More:-धनिए से कर सकते डायबिटीज कंट्रोल…जानिए कैसे…

बाहर खुले मैदान मे पूरी टीम ने मिलकर बचाव प्रक्रियाओं का प्रदर्शन बहुत ही कुशलता पूर्वक किया। कार्यशाला में श्री रावतपुरा सरकार कैंपस के संचालक चंद्रकांत महोबिया ने छात्र-छात्राओं को कार्यशाला में ज्यादा से ज्यादा सीखने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्या डॉ. डी. कलईचेल्वी के उदबोधन और प्रोत्साहन से हुआ। इसके साथ ही छात्र-छात्राओं ने अग्नि शामक टीम के साथ मिलकर आग बुझाने के उपायों का अभ्यास किया। कार्यशाला में नर्सिंग के साथ फार्मेसी और अन्य विभागों के कर्मचारी भी उपस्थित रहे । अंत में नागेन्द्र सिंह ने छात्र- छात्राओं के प्रश्नों का उत्तर दिया।


 

Read More:-जिला स्तरीय सलेक्शन एथलेटिक्स चयन स्पर्धा 28 और 29 जून को…

श्री रावतपुरा सरकार लोक कल्याण ट्रस्ट के उपाध्यक्ष डॉ. जे.के. उपाध्याय ने संचालक चंद्रकांत महोबिया के साथ शिक्षकों और छात्रों इस को कार्यशाला में शामिल होकर जानकारी हासिल करने पर ख़ुशी ज़ाहिर की और पुरे स्टाफ को शुभकामनाएँ दी..


Read More:-अंडे बेचते बेचते क्रैक किया UPSC परीक्षा, प्राप्त किया 32व रैंक… जाने कौन वो…

 

resistration open 2022-23


 

Read More:-डीआरडीओ के इस विभाग में निकली 630 नौकरी, मिलेंगी 88,000 रुपये महीना सैलरी…

 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *