June 23, 2024

“सुनो रायपुर” : अभनपुर पुलिस ने किया  SRS इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेस एंड रिसर्च नवा रायपुर के स्टाफ और स्टूडेंट्स को सतर्क…

0

नवा रायपुर | परम पूज्य श्री रावतपुरा सरकार के आशीर्वाद और  संस्थान के  उपाध्यक्ष डॉ. जे.के. उपाध्याय के मार्गदर्शन में श्री रावतपुरा सरकार इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेस एंड रिसर्च, नवा रायपुर में साइबर क्राइम के प्रति जागरूकता लाने “सुनो रायपुर” अभियान के तहत संस्थान में थाना अभनपुर के स्टाफ द्वारा सेमिनार आयोजित कर सभी स्टाफ और छात्र- छात्राओं को जागरूक किया । राजधानी रायपुर में 15 अगस्त से 21 अगस्त तक रायपुर पुलिस द्वारा साइबर क्राइम के प्रति जागरूकता के लिए “सुनो रायपुर” अभियान चलाया जा रहा हैं।

_Advertisement_

Read More :- जन्माष्टमी : SRS स्कूल कुम्हारी के बच्चों ने फोड़ी ’ दही हांड़ी’ किया ‘मटकी फोड़’, बने राधा-कृष्णा…


resistration open 2022-23

_Advertisement_

 Read More :- श्री रावतपुरा सरकार इंटरनेशनल स्कूल कुम्हारी में संभाग स्तरीय शालेय कुराश प्रतियोगिता का हुआ आयोजन…


“सुनो रायपुर”अभियान के प्रति जागरूक करने के लिए संस्थान में आयोजित सेमिनार में थाना –अभनपुर ने साइबर क्राइम से जुड़े कई घटनाओं का उदाहरण देते हुए सभी को सतर्कता बरतने की सलाह दी है । इस  अभियान के तहत उन्होंने बताया की इन दिनों लोग लेन-देन के लिए डिजिटल तरीके अपना रहे हैं, जिसके चलते इंटरनेट और स्मार्टफोन के उपयोग में बढोत्तरी हुई है । नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग और डिजिटल पेमेंट्स करने के दौरान कई बार लोग साइबर फ्रॉड का शिकार होकर अपनी मेहनत की कमाई गंवा देते हैं । पुलिस को साइबर ठगी की कई शिकायतें मिलते रहती हैं । अभनपुर पुलिस ने साइबर अपराधों का शिकार होने से बचाने के लिए साइबर क्राइम के  अलग- अलग तरीकों और उससे बचने के उपाय भी बताये ।

_Advertisement_

सेमिनार में अभनपुर थाना इंस्पेक्टर  वेदवती दरियो, सब इंस्पेक्टर मनीष बाजपेयी, नेशनल मोटिवेटर  हेमंत साहू , नवा रायपुर संस्थान के निदेशक  ऐ.के .श्रीवास्तव, नर्सिंग महाविद्यालय की  प्राचार्या डॉ. कीर्ति शर्मा, शिक्षा महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. ब्रिजेश प्रताप यादव, शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ.ख्याति शर्मा, कुलसचिव कमल मौर्य, संस्थान और  हॉस्पिटल के सभी स्टाफ और  नर्सिंग महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे । हॉस्पिटल कार्यकारी समिति के सभी सदस्यों ने सेमिनार में भाग लेने वाले सभी लोगो को धन्यवाद दिया ।


Read More :- SRU Lecture Series – 2 : भारतीय वैश्विक अर्थव्यवस्था की गतिशीलता पर मिली जानकारी, छात्रों में दिखा उत्साह…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *