करियर काउंसलिंग व जॉब प्लेसमेंट मेले में बड़ी संख्या में हुआ छात्रों का चयन…

0

झांसी। श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस आरी झांसी में हुआ बृहद स्तर पर करियर काउंसलिंग एवं जॉब प्लेसमेंट मेले का आयोजन किया गया । जिसमें बड़ी संख्या में छात्रों का चयन हुआ । झांसी क्षेत्र के उत्थान में अग्रणी भूमिका का निर्वहन करने वाले संस्थान श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस आरी झांसी में कैरियर काउंसलिंग एवं जॉब प्लेसमेंट मेले का आयोजन हुआ, बता दें कि संस्थान प्रबन्धक डॉ सत्येंद्र सिंह, हेड ऑफिस से डिप्टी डायरेक्टर ( ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ) ओम त्रिपाठी, फार्मेसी क्षेत्र की ख्याति प्राप्त कंपनी मैक्लोड फार्मास्यूटिकल लेबोरेटरीज के जी.एम.एच.आर. बलदेव ठाकुर, इंचार्ज सेंटर फॉर एक्सीलेंस निश्चय की गरिमामई उपस्थिति में इस ज्ञानवर्धक मेले का आयोजन किया गया ।

जीवन में आगे बढ़ने के लिए किया प्रेरित

कार्यक्रम का शुभारंभ संस्थान की गरिमानुसार देवपूजन एवं आतिथ्य सत्कार के साथ हुआ, तत्पश्चात फार्मेसी संकाय प्राचार्य डॉ. सीमांत शर्मा एवं कैंपस प्लेसमेंट प्रभारी अलंकार शुक्ला के द्वारा मुख्य एवं विशिष्ट अतिथि को पुष्पगुच्छ एवं सांस्थानिक स्मृति चिह्न भेंट किया गया, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि बलदेव ने छात्र छात्राओं को जीवन में आगे बढ़ने एवं आगामी भविष्य में स्वयं को एक मजबूत स्तंभ की भांति बनने हेतु प्रेरित किया और कहा कि स्वयं को इतना काबिल बनाओ कि आपका चयन करने के लिए कंपनी में प्रतिस्पर्धा हो।


साथ ही विशिष्ट अतिथि निश्चय ने विभिन्न उदाहरणों के माध्यम से बताया कि किस प्रकार जीवन में बार-बार असफल होने के बाद भी देश के बहुत सारे जाने-माने व्यक्तियों ने न केवल सफलता प्राप्त की बल्कि लाखों लोगों के लिए भी आदर्श भी बने और स्वयं के एक उच्च पायदान पर स्थापित कर अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया।

उच्च पैकेज पर 25 से अधिक छात्रों का चयन हुआ

फार्मेसी संकाय के छात्र छात्राओं व पूर्व में उत्तीर्ण छात्र छात्राओं के इंटरव्यू एवं उनके शैक्षणिक योग्यता के आधार पर प्रारंभिक रूप से 25 से अधिक छात्रों का चयन उच्च पैकेज पर किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित हुए मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि एवं अन्य उपस्थित समस्त छात्र – छात्राओं का आभार संस्थान प्रबन्धक डॉ सत्येंद्र सिंह के द्वारा किया गया, आभार प्रदर्शन की श्रृंखला में उन्होंने कहा कि इस प्रकार के मेले के आयोजन के द्वारा छात्र – छात्राओं का उत्थान, बौद्धिक विकास के साथ साथ उनमें आत्मनिर्भरता की भावना जाग्रत होती है तथा ग्रामीण पटल से आने वाले छात्र – छात्रा जो प्रतिभावान होते हुए भी अवसर से वंचित रह जाते है उनका सार्वभौमिक विकास होता है उनके साथ सम्पूर्ण समाज का विकास उन पर निर्भर करता है।

साथ ही कहा कि मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि से कहना चाहूंगा कि आप समय समय पर इस प्रकार के मेले का आयोजन करते रहे जिससे क्षेत्र से प्रतिभावान विद्यार्थियों का चयन हो एवं वे स्वयं को उच्च स्थान पर स्थापित कर सकें । कार्यक्रम में श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस झांसी, विद्यावती ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस एवं श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस जबलपुर के साथ साथ अन्य शैक्षणिक संस्थानों से भी छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे ।

इन्हें भी देखें : रैली के माध्यम से विश्व कैंसर दिवस के मौके पर चलाया कैंसर के प्रति जागरूकता अभियान…..

ITI Placement Drive 2023 : रावतपुरा सरकार के कैम्पसों में आया प्लेसमेंट की बाढ़… छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के साथ उत्तर प्रदेश के छात्रों का हुआ सिलेक्शन…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े