June 21, 2024

श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में ”लाइफ इंटेलिजेंस” पर वर्कशॉप का आयोजन…

0

रायपुर।। श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय 28 मार्च को ”लाइफ इंटेलिजेंस” पर वर्कशॉप का आयोजन किया गया। ”लाइफ इंटेलिजेंस” वर्कशॉप विधार्थियों के व्यक्तिगत, व्यावसायिक और सामाजिक उन्नयन में विकास के लिए किया गया। आज इस ”लाइफ इंटेलिजेंस” वर्कशॉप पर मुख्य वक्ता के तौर पर सर्टिफाइड लाइफ स्किल्स, सॉफ्ट स्किल और मैनेजमेंट स्किल ट्रेनर और विशेषज्ञ अभिषेक बख्शी ने छात्रों को भविष्य के लिए मार्गदर्शित किया।

_Advertisement_

_Advertisement_

Read More:-श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के डिप्टी रजिस्ट्रार चंद्रकांत मोहबिया का शोध पत्र अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में प्रकाशित…

अभिषेक बख्शी ने लाइफ इंटेलिजेंस वर्कशॉप में विद्यार्थियों को जिंदगी में सफलता पाने के लिए कुछ जरूरी स्किल्स और स्ट्रैटेजी सिखाई साथ ही जिंदगी के मुख्तलिफ पहलुओं के बारे में जानकारी दी जैसे कि करियर, रिलेशनशिप, फाइनेंशियल प्लानिंग, टाइम मैनेजमेंट, स्ट्रेस मैनेजमेंट, और हेल्थ। लेक्चर में अपने विचार और व्यवहार को समझने के लिए तकनीक टूल भी बताए।

_Advertisement_

उन्होंने छात्रों के साथ एक न्यूज़ पेपर पब्लिशिंग थीम देकर गतिविधि कराई और छात्रों को अपने उद्देश्यों को कैसे पूरा करना है इस बारे में चर्चा की साथ ही उन्होंने इंटेलीजंस क्वोशन्ट (IQ) और इमोशनल क्वोशन्ट(EQ) के अंतर में संक्षिप्त में वर्णन किया। इस दौरान छात्रों में उत्सुकता और जिज्ञासा देखी गई जिसके चलते छात्रों ने अपनी-अपनी जिज्ञासा की संतुष्टि के लिए सवाल किए, जिसका उन्हें जवाब मिला और वे सभी प्रेरित हुए।


Read More:-श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय द्वारा NSS और UBA के तहत गोद लिए हुए गाँव के प्रति चलाया जागरूकता अभियान…

वर्कशॉप में विश्विविद्यालय के प्रति कुलाधिपति श्री हर्ष गौतम एवं सभी डीन, एचओडी, प्रोफेसर और छात्र शामिल हुए। प्रति कुलाधिपति श्री हर्ष गौतम ने छात्रों को भविष्य के लिए मार्गदर्शित किया और अपने सभी छात्रों और विश्विविद्यालय सदस्यों को शुभकामनाएं दी…

 


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े