शिक्षा विभाग के छात्रों की विदाई और आगामी विद्यार्थियों के परिचय के साथ हुआ आगाज का आयोजन…

0

SRU : श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय परिसर के शिक्षा विभाग में 2022 – 2024 सत्र के छात्रों के लिए विदाई और 2024-2026 सत्र के आगामी विद्यार्थियों का एकसाथ परिचय कर जूनियर्स ने अपने सीनियर्स को अलविदा कर “आगाज” कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस आयोजन में शिक्षा विभाग की गोल्ड मेडलिस्ट अंजलि लहरे को मंचासीन अतिथियों द्वारा समान्नित भी किया गया।


उज्ज्वल भविष्य के लिए आप सभी को लगातार प्रयास करना होगा

कार्यक्रम में कुलसचिव डॉ .सौरभ कुमार शर्मा ने छात्रों से कहा कि, ‘आप अपने जीवन के अगले पड़ाव पर जा रहे है जिसमें आपको कड़ी मेहनत करनी है और अपने भविष्य के साथ सभी भविष्य के विद्यार्थियों का भविष्य भी आपको उज्ज्वल बनाना है।

‘ कुलपति प्रो. एस. के. सिंह ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, “उज्ज्वल भविष्य के लिए आप सभी को लगातार प्रयास करना होगा। आप सब एक मात्र ऐसे विभाग के विद्यार्थी है। जिन्हें “शिक्षक विद्यार्थी “से संबोधित किया जाता है अर्थात आप शिक्षा प्राप्त करने के साथ- साथ शिक्षा प्रदान करने के लिए भी शिक्षित हो रहे हैं।

संगीत व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

सभी छात्रों व शिक्षको की उपस्थिति में नृत्य, संगीत एवं अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया, जिसमे सभी छात्रों ने विश्विद्यालय के शिक्षक एवं अन्य साथियों के साथ सेल्फी और ग्रुप फोटोज लेकर सभी पलों को और भी यादगार बनाया ।

साथ ही अंतिम सत्र के छात्रों के लिए यह पल आँखे नम करने वाला रहा । कार्यक्रम में शिक्षा विभाग के प्रधानाचार्य प्रो. अभिषेक श्रीवास्तव और डीन एकेडमिक्स प्रो. आर. आर. एल बिराली एवं अन्य सभी शिक्षक उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *