SRU : “दीक्षारम्भ” तृतीय दिवस, छात्रों को विश्वविद्यालय की सुविधाओं से कराया गया अवगत…

0

रायपुर।। श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में 2022-23 सत्र दीक्षारम्भ का आज 3 सितंबर को तीसरा दिन रहा। दीक्षारम्भ के तीसरे दिन विवि के पुस्तकालय विभागाध्यक्ष डॉ.गिरजा शंकर पटेल,प्लेसमेंट अधिकारी आशीष तिवारी द्वारा नए छात्रों का मार्गदर्शन कराया गया। साथ ही विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो डॉ. एस. के सिंह ने नए छात्रों का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा की आप अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर रहे। समय का सही उपयोग करे। अपने वर्तमान में अपना भविष्य बनाएं। इसके साथ ही उन्होंने कहा की विश्वविद्यालय में होने वाली गतिविधियों में बढ़-चढ़ के हिस्सा ले।

Read More:-अर्थव्यवस्था: एक दशक में 11वें से 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था बना भारत…


 

प्लेसमेंट अधिकारी आशीष तिवारी ने प्रशिक्षण और प्लेसमेंट सेल पर केंद्रित जानकारी दी जिसके अंदर उन्होंने केरियर प्लानिंग, स्किल्स डेवलपमेंट एंड ट्रेनिंग , इंटर्नशिप / औद्योगिक प्रशिक्षण सहायता, कैंपस प्लेसमेंट,छात्रों के लाभों के लिए विश्वविद्यालय संबंधित गतिविधियां, नियोक्ता की मांग,छात्रों का प्रशिक्षण एवं विकास,कैंपस प्लेसमेंट प्रक्रिया,पात्रता मानदंड, प्लेसमेंट के लिए कंपनियां ,जॉब प्लेसमेंट की तैयारी कैसे करे इस सभी के बारे में संक्षिप्त में बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि सकारात्मकता बेहद जरूरी है। अगर आप सकारात्मकता के साथ मन लगा के कुछ काम करेंगे तो जीवन में आपको आगे बढ़ने में आसानी होगी। उन्होंने छात्रों को काफी प्रोत्साहित किया।


Read More:-श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में छात्रों ने की गणेश चतुर्थी की तैयारी, विधि विधान से विराजे गणपति जी…

पुस्तकालय विभागाध्यक्ष डॉ. गिरजा पटेल एवं सचिन दीवान ने पुस्तकालय का हमारा आदर्श वाक्य, विश्वविद्यालय की 5 अलग-अलग पुस्तकालय के बारे में बताया जिसमें केंद्रीय पुस्तकालय, इंजीनियरिंग लाइब्रेरी, वाणिज्य प्रबंधन, और कानून पुस्तकालय, फार्मेसी लाइब्रेरी, विशेष शिक्षा पुस्तकालय से सभी नए छात्रों को अवगत कराया। उन्होंने लाइब्रेरी सदस्यता, लाइब्रेरी सामान्य नियम, लाइब्रेरी संग्रह, ई-लाइब्रेरी, लाइब्रेरी मोटिवेशनल प्रोग्राम के बारे में बताया। ताकि नए सभी छात्र लाइब्रेरी की सुविधाओं का उपयोग कर सके।

Read More:-श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में छात्रों को मिला प्लेसमेंट का अवसर, चयनित छात्र दिखे उत्साहित…

श्री रावतपुरा सरकार लोक कल्याण ट्रस्ट के उपाध्यक्ष डॉ. जे. के. उपाध्याय ने विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति हर्ष गौतम, कुलपति प्रो डॉ. एस. के सिंह, कुलसचिव प्रभारी मनोज कुमार सिंह, सभी स्टाफ और छात्रों को दीक्षारम्भ के लिए शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की…

srigo


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *