श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों के प्रशिक्षण के लिए कुबोटा कंपनी को किया आमंत्रित, कंपनी ने धान ट्रांसप्लांटर्स मशीन द्वारा दिया नर्सरी रोपण का डेमो…

0

रायपुर।। श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय ने 17 अगस्त गुरुवार को जापान स्थित कुबोटा कंपनी को आमंत्रित किया। कंपनी की ओर से धान ट्रांसप्लांटर्स मशीन से खेतों में नर्सरी रोपण (धान रोपाई) का विद्यार्थियों को एक दिवसीय डेमो दिया गया एवं मशीन बारे में जानकारी दी गई जिसमें उन्हें मशीन आधारित निर्माण प्रणाली, इंजन और इंजन शक्ति के बारे में, बिना मानव शक्ति के कार्यकुशलता के बारे में, हाइड्रोलिक प्रणाली के बारे में बताया गया। विद्यार्थियों में धान ट्रांसप्लांटर्स मशीन से खेतों में नर्सरी रोपण के समय उत्साह देखा गया।

जिसमें कुबोटा पैडी ट्रांसप्लांटर की विस्तृत जानकारी कुबोटा के इंजीनियर विपिन सिंघ द्वारा विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को दिया गया और खेत में धान रोपाई करते हुए अलग- अलग खेती का डेमो दिखाया गया, साथ ही मार्गदर्शक के रूप में शिक्षक भी उपस्थित हुए। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति श्री हर्ष गौतम, कुलपति प्रो. एस.के. सिंह एवं कुलसचिव डॉ. सौरभ के. शर्मा ने उपस्थित विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया और उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।


Read More:-श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में शैक्षणिक अधिकारियों के लिए आयोजित कि गई ईआरपी ट्रेनिंग…


 


 

Read More:-Independence Day 2023 : 77वां स्वतंत्रता दिवस रावतपुरा सतना में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *