June 21, 2024

रायपुर: ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री बघेल से की मुलाकात , जल्द रायपुर में होगा इंटरनेशनल मुकाबला…

0

छत्तीसगढ़ प्रदेश में पहली बार प्रोफेशनल बॉक्सिंग मैच होने जा रहा है। इसका प्रस्ताव ओलंपिक पदक विजेता भारतीय मुक्केबाज विजेंद्र सिंह ने सीएम भूपेश बघेल को दिया। सीएम ने इस प्रस्ताव पर सहमति जताई है और रायपुर में प्रोफेशनल बॉक्सिंग मैच करने के निर्देश दिए हैं। मैच के लिए जल्द रूपरेखा तैयार कर ली जाएगी। इस मैच में विजेन्द्र सिंह और विदेशी खिलाड़ी का मुकाबला होगा।

_Advertisement_

join whatsapp

_Advertisement_

 

_Advertisement_

Read More:-रक्षा मंत्री ने वियतनाम को 12 तटरक्षक नौकाएं सौंपी, जाने राजनाथ सिंह ने क्या कहा…

दरअसल, बुधवार को सीएम भूपेश बघेल से उनके निवास पर भारतीय प्रोफेशनल मुक्केबाज विजेंद्र सिंह ने मुलाकात की। विजेंद्र सिंह ने सीएम के साथ छत्तीसगढ़ में खेलों, विशेष रूप से बॉक्सिंग के खेल को बढ़ावा देने की संभावनाओं पर चर्चा की। इस दौरान विजेंदर सिंह ने सीएम से छत्तीसगढ़ में प्रोफेशनल बॉक्सिंग मैच कराने का आग्रह किया, जिस पर सीएम भूपेश बघेल ने रायपुर में मैच करने का सुझाव दिया। इस मुलाकात में विजेंद्र सिंह ने सीएम भूपेश बघेल को बॉक्सिंग ग्लव्स भेंट किए और सीएम ने भी विजेंदर सिंह को सम्मानित किया।

राजधानी रायपुर में मैच आयोजित किया जाएगा इसके लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश जारी किये गए हैं। चूंकि विजेंद्र सिंह का मुकाबला अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाज से होगा, इस लिए माना जा रहा है कि मैच के आयोजन में बॉक्सिंग के दर्शकों की भीड़ उमड़ सकती है। वहीं, विजेंद्र सिंह की बात करें तो वह भारत के ऐसे पहले बॉक्सर हैं जिन्होंने ओलंपिक में कोई पदक जीता है। उन्होंने 2008 के बीजिंग ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था।

Read More:-क्रिकेट: भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास…

विजेंद्र सिंह ने किया रोमांचक मुकाबले का वादा-

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी विजेंद्र सिंह सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात कर चुके है। तब से प्रदेश में बॉक्सिंग का बड़ा मैच करने की चर्चा चल रही थी। कुछ महीने पहले ही विजेंद्र सिंह ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी कि छत्तीसगढ़ में बहुत जल्द एक रोमांचक बॉक्सिंग मैच किया जाएगा।

Read More:-छत्तीसगढ़: कायम की मिसाल,ऑपरेशन के दौरान गजल गाता रहा मरीज, डॉक्टर ने कर दी ब्रेन ट्यूमर की सर्जरी…

 

 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े