June 23, 2024

श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में मनाया जा रहा नैशनल फार्मेसी वीक, छात्रों और शिक्षकों ने किया रक्तदान…

0

रायपुर।। श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के फार्मेसी विभाग द्वारा नैशनल फार्मेसी वीक मनाया जा रहा हैं । नैशनल फार्मेसी वीक का थीम इस साल द इंडियन फार्मास्यूटिकल एसोसिएशन द्वारा “फार्मेसी ऑफ़ द वर्ल्ड -इंडिया” रखा गया हैं। इस थीम पर विश्वविद्यालय में नैशनल फार्मेसी वीक का आयोजन किया गया हैं।

_Advertisement_

_Advertisement_

नैशनल फार्मेसी वीक में बी. फार्म और डी. फार्म के छात्र सभी शामिल हुए एवं वे सभी फार्मास्युटिकल विज्ञान और भारतीय दवा उद्योगों की स्थिति के बारे में अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए उत्साहित और प्रेरित महसूस होते नजर आए। नैशनल फार्मेसी वीक के दौरान फार्मेसी विभाग द्वारा रंगोली, पोस्टर प्रस्तुति, प्रश्नोत्तरी, वाद-विवाद और कबड्डी, जैसी विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है इसके साथ ही आज रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया।

_Advertisement_


Read More:-तीरंदाजी प्रतियोगिता में चयनित श्री रावतपुरा सरकार के छात्र करेंगे पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की टीम का प्रतिनिधित्व

इस दौरान विश्वविद्यालय के प्रति-कुलाधिपति हर्ष गौतम ने छात्रों को उद्यमिता के बारे में सोचने के लिए प्रेरित करते हुए उन्हें अपने क्षेत्र में आगे बड़ने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके साथ ही विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रभारी मनोज कुमार सिंह ने कहा कि फार्मेसी अपने वैश्विक परिदृश्‍यों में पेशे के तौर शानदार भविष्‍य है। एवं डीन एकेडमिक्स प्रो. आरआरएल बिरली ने कहा की जीवन में सफलता का तीन ही मंत्र है जो की कड़ी मेहनत, कड़ी मेहनत, कड़ी मेहनत हैं।


फार्मेसी विभाग के प्राचार्य प्रो. विजय कुमार सिंह ने नैशनल फार्मेसी वीक के उद्देश्यों से अवगत कराते हुए सभी छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य एवं अपार सफलता की कामना कि और बताया कि नैशनल फार्मेसी वीक का उद्देश्य जागरूकता फैलाना है। फार्मासिस्ट स्वास्थ्य देखभाल टीम के महत्वपूर्ण सदस्य हैं, और ये महत्वपूर्ण है। रोगी के जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए उनकी सेवाओं का सर्वोत्तम उपयोग करें।

 


Read More:-श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के छात्र छत्तीसगढ राज्य टीम में हुए चयनित, “31वी सीनियर राष्ट्रीय स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता 2022” में खेलेंगे मैच…

रक्तदान शिविर में विश्वविद्यालय के लगभग 15 से 20 छात्रों और सदस्यों ने रक्तदान किया एवं सभी का ब्लडप्रेशर चेकअप भी किया गया। रक्तदान शिविर में विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति हर्ष गौतम, कुलपति प्रो डॉ. एस. के सिंह शामिल हुए और सभी का उत्साहवर्धन किया। कुलपति प्रो डॉ. एस. के सिंह ने ब्लडप्रेशर चेकअप भी कराया और विभाग के प्राचार्य प्रो. विजय कुमार सिंह ने भी रक्तदान किया।


Read More:-CPL -T20 में श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय की दो होनहार छात्रा हुई चयनित…


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *