June 21, 2024

जन्माष्टमी: रावतपुराधाम में दही हांडी प्रतियोगिता का आयोजन, छात्रों ने किया टीम बनाकर फोड़ी मटकी…

0

धाम।। श्री रावतपुरा सरकार लोक कल्याण ट्रस्ट रावतपुराधाम के तत्वाधान में भगवान श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर संस्कृत विद्यालय के छात्रों ने दही हांडी प्रतियोगिता का रंगारंग आयोजन किया। कार्यक्रम में आश्रम और शिक्षण संस्थान के स्टाफ, संस्कृत विद्यालय के समस्त छात्र और बाहर से आए हुए भक्तगण उपस्थित रहे।

_Advertisement_

Read More:-SRI : जगदलपुर इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग कॉलेज में कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव…

ये कार्यक्रम संस्थान के निदेशक डॉ. आर. के. वर्मा के निर्देशन में संचालित हुआ । कार्यक्रम में संस्कृत विद्यालय के छात्रों की 2 टीमें निर्धारित की गयी जिसमें एक टीम श्री कृष्ण माखनचोर टीम एवं दूसरी टीम श्री बलदाऊ माखनचोर।

_Advertisement_

बता दें की दोनों टीमो को दही हांडी फोड़ने के लिए 2- 2 मौके दिए गये। दोनों टीमो ने अंतिम प्रयास में मटकी फोड़ी अतः डायरेक्टर ने दोनों टीमो को संयुक्त विजेता घोषित कर दोनों टीमो को 1100 – 1100 रूपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान कर छात्रों का उत्साह बढ़ाया गया। इस पर्व में सायं कालीन प्रार्थना, श्री ललितासहस्रनाम अर्चन के साथ साथ भगवान् श्री कृष्ण प्राकट्योत्सव और बधाई कार्यक्रम रात्रि 10 से 12 बजे निर्धारित किया गया।

_Advertisement_

Read More:-“सुनो रायपुर” : अभनपुर पुलिस ने किया  SRS इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेस एंड रिसर्च नवा रायपुर के स्टाफ और स्टूडेंट्स को सतर्क…

श्री रावतपुरा सरकार लोक ट्रस्ट के उपाध्यक्ष डॉ. जे. के. उपाध्याय ने रावतपुराधाम के सभी उपस्थित स्टाफ और सभी स्टूडेंट्स को जन्माष्टमी की बधाई प्रेषित की…


 

Read More:-जन्माष्टमी : SRS स्कूल कुम्हारी के बच्चों ने फोड़ी ’ दही हांड़ी’ किया ‘मटकी फोड़’, बने राधा-कृष्णा…

 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े