June 21, 2024

IND vs SA: टी20 की सीरीज जल्द शुरू, टीम इंडिया से जुड़ा KKR का खास सदस्य, बढ़ेगी खिलाड़ियों की शक्ति…

0

आईपीएल 2022 के बाद अब जल्द टीम इंडिया दोबारा मैदान पर दिखाई देने वाली है। पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ है। दोनों देशों के बीच 9 जून से पांच मैचों की टी20 की सीरीज शुरू होने जा रही है। टी20 विश्व कप की तैयारी के लिहाज से यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है। बता दें की इस सीरीज के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इनकी गैरहाजिरी में कई नए खिलाड़ी टीम से जुड़े हैं। साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ लंबा वक्त बिताने वाले फिजियो कमलेश जैन भी टीम इंडिया का हिस्सा बने हैं। उन्होंने अपनी जिम्मेदारी संभाल भी ली है और वो सोमवार (6 जून) को नई दिल्ली में, जहां टीम को दक्षिण अफ्रीका से पहला टी20 खेलना है, टीम के ट्रेनिंग सेशन में नजर आए।

_Advertisement_

join whatsapp

_Advertisement_

 

_Advertisement_

Read More:-मौसम : कुछ जिलों में बदल सकता हैं मौसम का मिजाज, तापमान में गिरावट के साथ छींटे पड़ने की संभावना…

बता दें की कमलेश जैन को बीसीसीआई ने पूर्व मुख्य फिजियो नितिन पटेल के स्थान पर टीम इंडिया में शामिल किया है। गौरतलब हैं की नितिन पटेल आईपीएल से पहले भारत और श्रीलंका के बीच हुई सीरीज के बाद ही टीम इंडिया से हट गए थे। उन्हें हेड कोच राहुल द्रविड़ की सलाह पर नेशनल क्रिकेट एकेडमी में मेडिसिन विभाग के प्रमुख के रूप में भेजा गया है। जो भी भारतीय खिलाड़ी चोटिल होता है, वो अपनी रिहैबिलिटेशन के लिए एनसीए का ही रुख करता है और नितिन इस काम में माहिर हैं। उनकी इसी खासियत के कारण द्रविड़ ने उन्हें एनसीए भेजने की सिफारिश की थी।

कमलेश जैन 2012 से ही केकेआर के साथ थे। वो 7 साल तक केकेआर के असिस्टेंट फिजियो थे और पिछले तीन सीजन से हेड फिजियो की भूमिका निभा रहे थे। वो सोमवार को टीम इंडिया के ट्रेनिंग सेशन में मौजूद रहे और खिलाड़ियों की फिटनेस पर उनकी नजर रही।

Read More:-SRI : नर्सिंग मंडला ने मनाया विश्व पर्यावरण दिवस, पेड़ लगाओ, पेड़ बचाओ का दिया संदेश…

टीम इंडिया ने भी 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए ट्रेनिंग शुरू कर दी है। सोमवार को टीम ने दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर जमकर अभ्यास किया। इस दौरान कोच राहुल द्रविड़ ने उमरान मलिक के साथ लंबी बातचीत की। वहीं, अर्शदीप सिंह के साथ भी कोच और टीम के सीनियर गेंदबाजों ने काफी देर बात की।

इस बीच, यह जानकारी भी सामने आई है कि हेड कोच राहुल द्रविड़ 16 जून को टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड नहीं जाएंगे। वह, दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद केएल राहुल, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के साथ इंग्लैंड रवाना होंगे। यह तीनों खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम में शामिल हैं।

Read More:-छत्तीसगढ़ का पहला स्वर्ण पदक, ज्ञानेश्वरी ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ खेलो इंडिया गेम्स में जीता ‘गोल्ड’, पुरुष में राजा भारती ने जीता चाँदी…

 

 


 

Read More:-‘सुपर 30’ शिक्षण संस्थान के संस्थापक आनंद कुमार बोले ऑनलाइन शिक्षा काफी नहीं, अभी भी इनोवेशन की है आवश्यकता…



 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े