June 21, 2024

श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के नये प्रति-कुलाधिपति श्री हर्ष गौतम…

0

रायपुर।। श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में 26 मई को श्री हर्ष गौतम ने प्रति-कुलाधिपति का पद ग्रहण किया। पद ग्रहण करते ही उन्होंने अपने कर्तव्य को पूरा करने का वचन लिया। उन्होंने कहा कि विवि का विकास छात्रों के विकास से हैं इसलिए विवि की प्राथमिकता छात्रों को शिक्षित कर उन्हें भविष्य के लिए सही दिशा दिखाना हैं । उनकी रुचि के अनुसार उन्हें अलग-अलग माध्यमों में आगे बढ़ाना पहला उद्देश्य हैं।

_Advertisement_

join whatsapp

_Advertisement_

 

_Advertisement_

Read More:-अब नहीं भटकना पड़ेगा जाति और निवास प्रमाण-पत्र के लिए, छात्रों को आसानी से मिलेगा सर्टिफिकेट…

उन्होंने वर्ष 1981 में बीई (इलेक्ट्रिकल) में स्नातक की शिक्षा प्राप्त की। स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद उसी कॉलेज में लेक्चरर के रूप में शामिल हुए। जिसमें इंजीनियरिंग कॉलेज में एक साल तक पावर सिस्टम एनालिसिस विषय पर अंतिम वर्ष की कक्षा को पढ़ाया और इलेक्ट्रिकल शाखा के छात्रों के अलावा अन्य को बेसिक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विषय पर पढ़ाया।

इसके बाद एमपी विद्युत बोर्ड सहायक अभियंता के रूप में शामिल हुए और बाद में छत्तीसगढ़ राज्य के गठन पर छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत बोर्ड में कार्य किया। बाद में, सीएसईबी पांच अलग-अलग कंपनियों में विभाजित हो गया । जिसमें उन्होंने वितरण कंपनी, यानि छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड में काम किया।

Read More:-SRU : कुम्हारी में प्लेसमेंट कैंप का आयोजन, डीपीएस और मानसरोवर विद्यालय के लिए हुआ छात्रों का चयन…

लगभग दो वर्षों तक एमडी के रूप में सेवा देने के बाद, 13 मई ’22 को इस वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक के रूप में रिटायर्ड हुए। विश्वविद्यालय के प्रति-कुलाधिपति हर्ष गौतम ने डिस्कॉम में संचालन और रखरखाव के अनुभव के साथ मानव संसाधन, आईटी खरीद, सतर्कता विभाग में सेवा दी है। 40 वर्षों के कार्य अनुभव में से एक वर्ष का इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी गवर्मेंट कॉलेज रायपुर में छात्रों को पढ़ाने का अनुभव प्राप्त किया है ।

श्री रावतपुरा सरकार लोक कल्याण ट्रस्ट के उपाध्यक्ष डॉ. जे. के. उपाध्याय, विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. एस. के. सिंह, कुलसचिव डॉ. प्रताप सिंह, उपकुलसचिव संजीव कुमार के साथ संस्थान के समस्त शैक्षणिक और अशैक्षणिक स्टाफ़ ने विवि के प्रति-कुलाधिपति का पदभार ग्रहण करने के लिए शुभकामनाएं दी…

Read More:-Jobs Notification: असम राइफल्स ने 1380 रिक्त पदों पर निकाली बंफर भर्तियां, आवेदन की प्रक्रिया होगी जल्द शुरू…


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े