June 21, 2024

छत्तीसगढ़: रायगढ़ में ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतरे, मालगाड़ी और रेल इंजन की जोरदार टक्कर…

0

रायगढ में मालगाड़ी और रेल इंजन की आपस में टक्कर से ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतरे हैं यह बड़ा हादसा रेलवे स्टेशन के पास हुआ हैं। वहीं टक्कर इतनी जोरदार थी कि ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। वहीं इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही अप्रभावित रही।

_Advertisement_

Read More:-छत्‍तीसगढ़ मौसम : बीते तीन दिनों में प्रदेश में सामान्य से ज्यादा हुई बारिश, देंखे मौसम का हाल…

बता दें की दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी साकेत रंजन ने बताया कि घटना सुबह 11:40 बजे मुंबई-हावड़ा मार्ग पर रायगढ़ रेलवे स्टेशन के बाहरी इलाके में रेलवे साइडिंग पर शंटिंग के दौरान हुई।

_Advertisement_

उन्होंने कहा कि चलते हुए दो इंजन वाला लोकोमोटिव खड़ी खाली मालगाड़ी से टकरा गया जो पीछे की तरफ से तीसरी लाइन के ट्रैक पर थी। जो लोकोमोटिव खड़ी मालगाड़ी से टकराया, उसे भी कुछ नुकसान हुआ है। देखने में ऐसा लगता है कि घटना में लापरवाही हुई है। लेकिन एक विस्तृत जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि बिलासपुर से रेलवे अधिकारियों की एक टीम को मौके पर भेजा गया है और पटर से उतरे लोकोमोटिव और वैगनों को बहाल करने का काम जारी है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि दुर्घटना तीसरी लाइन पर हुई, जिससे अन्य ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित नहीं हुई।

_Advertisement_

Read More:-संस्कृत भाषा के पुनरूद्धार के लिए मनाया जाता हैं विश्व संस्कृत दिवस, देंखे इतिहास…

 


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े