श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग शहडोल में मनाया गया “वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे”…

0

शहडोल | श्री रावतपुरा सरकार नर्सिंग कॉलेज शहडोल में परम पुज्य महाराज श्री के आशीर्वाद, संस्थान के उपाध्यक्ष डॉ जे.के.उपाध्याय और एमपी-यूपी इंचार्ज मुकेश श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में एमएससी नर्सिंग बीएससी नर्सिंग और जीएनएम के छात्रों ने समाज में लोगो के बढ़ते मेंटल हेल्थ प्रोब्लम के प्रति जागरूक करने के लिए “वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे” मनाया. छात्रों ने स्केच के माध्यम से लोगो में मेंटल हेल्थ का प्रभाव और जीवन शैली में उसकी महत्ता के बारे में बताया और सार्थक सन्देश दिया.


Read More :- एथलेटिक्स मीट 2022 : श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के स्टूडेंट्स ने किया गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल हासिल…


वर्तमान समय में लोगो में बढ़ती मानसिक बीमारी में सबसे ज्यादा लोग स्ट्रेस में आकर डिप्रेशन के शिकार हो जाते है इसी के मद्देनजर छात्रों ने पोस्टर प्रेजेंटेशन के जरिये सुंदर-सुंदर कलाकृतियां बनाकर छात्रों ने दिखाया की आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग किस प्रकार मानसिक बीमारियों से ग्रसित हो रहे हैं और उसके रोकथाम के बारे में भी अपने पोस्टर के माध्यम से जानकारी दी..


Read More :- नोबेल पुरस्कार 2022 :  बेलारूस के मानवाधिकार अधिवक्ता और 2 संगठन को नोबेल शांति पुरस्कार, भारतीय भी थे लिस्ट में शामिल…


श्री रावतपुरा सरकार लोक कल्याण ट्रस्ट के उपाध्यक्ष डॉ जे.के. उपाध्याय ने कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए संस्थान के सीएओ, प्रिंसिपल, शिक्षको और सभी छात्रों को शुभकामनाएं प्रेषित की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *