June 23, 2024

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2022 : इतने मीटर पार भाला फेंक कर फाइनल में नीरज चोपड़ा ने बनाई जगह, जाने कब होगा फाइनल राउंड…

0

भारतीय खिलाड़ी ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने पहली बार वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी टिकट पक्की कर कमाल कर दिया है। नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो इवेंट के पहले अटेम्प्ट में ही 88.39 मीटर भाला फेंककर जीत प्राप्त कर ली है। इवेंट का ये फाइनल राउंड भारतीय समयानुसार रविवार सुबह 7.05 पर शुरू होगा। ऐसे में 24 वर्षीय नीरज ने यह तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा जिसने एक बार फिर सेे भारत में नाम रोशन कर दिया।

_Advertisement_

Read More:-CBSE 12th Result : सीबीएसई बोर्ड 12वीं के छात्रों का इंतज़ार हुआ खत्म, जारी हुआ रिजल्ट, ऐसे करें चेक….

बता दें की वर्ल्ड चैंपियनशिप के पुरुष जैवलिन थ्रो इवेंट में खिलाड़ियों को दो ग्रुपों में रखा गया था। इसमें दोनों समूहों में से बेस्ट-12 खिलाड़ियों को फाइनल में जगह मिलनी थी। ग्रुप ए में रहे नीरज ने अपने करियर का तीसरा बेस्ट थ्रो करते हुए फाइनल के लिए क्वालिफाई किया। जिसमें ऑटोमेटिक क्वालीफिकेशन के लिए 83.50 मीटर का पैमाना तय किया गया था। नीरज को ग्रुप ए में स्थान मिला था। तो वही भारत के ही एथलीट रोहित यादव भी ग्रुप बी में मुकाबला करते दिखाई देंगे।

_Advertisement_

Read More:-SRI : M.PHARMA के छात्रों को आगामी GPAT परीक्षा के लिए MOU, ऑनलाइन के माध्यम से होगी क्लासेज…

उल्लेखनीय हैं की 2017 में लंदन में वर्ल्ड चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा ग्रुप राउंड में वह भाले से 82.26 मीटर की दूरी ही तय कर पाए थे। हालांकि वो फाइनल में एंट्री नहीं ले सके थे। तो वही दोहा में 2019 में चैंपियनशिप में वह कोहनी की सर्जरी की वजह से भाग नहीं ले पाएं थे।

_Advertisement_

Read More:-नौकरी : स्पेशल एजुकेटर के पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन…

 


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *