June 21, 2024

व्हाट्सएप सिक्योरिटी फीचर: यूजर्स अब इन मैसेज का नहीं ले सकेंगे स्क्रीनशॉट, देंखे और भी जानकारी…

0

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए जल्द ही एक नया सिक्योरिटी फीचर लाने वाला है। यूजर्स की प्राइवेसी का ध्यान रखते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने कई फीचर्स के रोलआउट का ऐलान। व्हाट्सएप के नए रोल आउट के द्वारा इसमें अब ‘व्यू वन्स मैसेज’ के स्क्रीनशॉट लेने पर पाबंदी लगाई जा रही है। इसके लिए कंपनी जल्द ही एक नया फीचर लाने की तैयारी कर रही है।

_Advertisement_

Read More:-राखी स्पेशल : भाई-बहनों के खास त्यौहार राखी के लिए बनाये नारियल के लड्डू, देंखे इसे बनाने की विधि…

मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने मंगलवार को कहा कि नए फीचर के आने से कोई भी ‘व्यू वन्स मैसेज’ श्रेणी में संदेशों के स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा। एक बार ऐसा संदेश प्राप्त करने वाला व्यक्ति इसे पढ़ लेता है, तो वह गायब हो जाता है। साथ ही यह फीचर भी होगा कि आप एक ग्रुप छोड़ दें और किसी को पता न चले। मेटा के संस्थापक और CEO मार्क जुकरबर्ग ने व्हाट्सएप पर इस नए फीचर को पेश करने की घोषणा करते हुए कहा कि यह यूजर्स की गोपनीयता को सुरक्षित करने में काफी मदद करेगा। जुकरबर्ग ने कहा कि व्हाट्सएप प्राइवेसी से जुड़े कुछ नए फीचर लेकर आ रहा है। किसी को भी सूचना प्राप्त किए बिना समूह चैट से बाहर निकलने की अनुमति देता है और यूजर को इस पर नियंत्रण देता है कि वे ऑनलाइन होने पर किसे जानना चाहते हैं। इसके अलावा व्यू वंस मैसेज का स्क्रीनशॉट लेने पर रोक लगाने का फीचर भी लाया जा रहा है।

_Advertisement_

Read More:-UGC : लोकमित्र केंद्रों से कर सकेंगे यूजीपीजी की पढ़ाई, 8 भारतीय भाषओं में 25 कोर्स की होगी पढ़ाई…

इसके साथ ही व्हाट्सएप एक और शानदार फीचर लेकर आ रहा है, जिसमें आप अपना ऑनलाइन स्टेटस छिपा सकेंगे। अभी तक यूजर्स के पास Last Seen को छिपाने का विकल्प है, लेकिन अब आप खुद भी तय कर पाएंगे कि कौन देख पाएगा कि आप उस वक्त ऑनलाइन हैं या नहीं।

_Advertisement_

Read More:-SRI: नर्सिंग मंडला के विद्यार्थी कायाकल्प अभियान में हुए शामिल…


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े