एसआरयू में छात्रों ने मनाया विश्व ऑप्टोमेट्री दिवस…

0

रायपुर । श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के कर्मचारियों और छात्रों ने 22 मार्च को विश्व ऑप्टोमेट्री दिवस मनाया, जिसमें विज्ञान संकाय के अन्य छात्रों सहित स्वास्थ्य और व्यावहारिक विज्ञान विभाग के 200 से अधिक छात्रों ने ऑप्टोमेट्री के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए साथ आए।


पोस्टर मेकिंग में दिखाई रचनात्मकता

एसआरयू परिसर में इसका आयोजन हुआ, डॉ. सोनल व्यास, एमएमआई अस्पताल, रायपुर की नेत्र रोग विशेषज्ञ ने अपने संबोधन में छात्रों को अपने कौशल को लगातार उन्नत करने और रोगियों को अधिकतम देखभाल और संवेदनशीलता के साथ संभालने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। पोस्टर मेकिंग में दिखाई गई उनकी रचनात्मकता के लिए डॉ. सोनल द्वारा छात्रों की सराहना भी की गई। विद्यार्थियों के इन पोस्टरों में एक सशक्त संदेशात्मक भावना थी। इसके साथ ही नेत्र जांच शिविर का भी आयोजन किया गया जिसमें शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक स्टाफ ने निःशुल्क नेत्र जांच हेतु भाग लिया।

सूखी होली मानकर “जल बचाव” का भी दिया सन्देश

छात्रों ने लेंसकार्ट टीम द्वारा आयोजित विभिन्न रोमांचक गेम क्विज़ में भाग लिया, जिसमें ऑप्टोमेट्री विभाग के छात्रों ने विभिन्न पुरस्कार जीते और विभिन्न ऑप्टोमेट्री एवं स्वास्थ्य संबंधी विषयों पर उद्योग के विशेषज्ञों द्वारा स्वास्थ्य विज्ञान पर एक कैरियर मार्गदर्शन कार्यक्रम चलाया, जिससे छात्रों को महत्व समझने में मदद मिली। छात्रों ने पानी की बर्बादी से बचने के लिए सूखी होली मानकर “जल बचाव” का भी सन्देश दिया।

समारोह में विश्वविद्यालय के प्रो-चांसलर हर्ष गौतम, कुलपति प्रो.एस.के.सिंह और डीन विज्ञान संकाय डॉ. अनुभूति कोशले भी उपस्थित रहें  और ऑप्टोमेट्री के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने के लिए छात्रों को शुभकामनाएं साझा कर प्रेरित किया । कार्यक्रम का संचालन दिलपलाई साहू और आकांशा चौधरी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *