इंतजार हुआ खत्म, आज से शुरू होगा इंडिया का त्यौहार आईपीएल…

0

चेन्नई । आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज होने वाला है और इंतजार अब ख़त्म होने वाला है। पहला मुकाबला चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। चेन्नई अपने पिछले खिताब के बचाव में इस सीजन का पहला मुकाबला जीतने के लिए उतरेगी जबकि आरसीबी जीत के साथ इस संस्करण का आगाज करना चाहेगी। विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए यह मुकाबला बेहद ही खास होने वाला है।

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु
चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु

इसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी अब ऋतुराज गायकवाड़ संभालते नजर आएंगे जबकि आरसीबी नए नाम के साथ फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व में खेलती नजर आएगी। आईपीएल से ठीक पहले चेन्नई सुपर किंग्स के टीम मैनेजमेंट ने बड़ा फैसला लेते हुए ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया। आगामी टूर्नामेंट में महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई का नेतृत्व करते नजर नहीं आएंगे। धोनी ने 212 मैचों में चेन्नई की अगुवाई की है। इनमें टीम को 128 मैचों में जीत और 82 में हार मिली थी। वहीं, दो मुकाबले बेनतीजा रहे। चेन्नई ने पिछले सीजन में गुजरात टाइटंस को मात देकर खिताब पर कब्जा जमाया था।

17 दिनों में 21 मैच खेले जाएंगे

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के शुरुवात में  21 मैचों का शेड्यूल जारी हुआ है। आईपीएल 2024 की मैच में कुल 17 दिनों की अवधि के दौरान 21 मैच होने है। साथ ही ये 21 मैच 10 शहरों में खेले जाएंगे। आईपीएल 2024 में पहला मैच महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और फाफ डु प्लेसिस की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच 22 मार्च को रात 8 बजे से होगा। शुरुआती 17 दिनों के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB), दिल्ली कैपिटल्स (DC) और गुजरात टाइटन्स (GT) की टीम सबसे ज्यादा 5-5 मैच खेलेगी। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (CSK), सनराइजर्स हैदराबाद (SRH), मुंबई इंडियंस (MI), राजस्थान रॉयल्स (RR), लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और पंजाब किंग्स (PBKS) को चार-चार मैच खेलने को मिलेंगे । जबकि कोलकाता नाईट राइडर्स सिर्फ तीन मैचों में भाग लेगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *