श्री रावतपुरा सरकार कॉलेज झांसी में हुआ स्मार्टफोन का वितरण…

0

झांसी। उत्कृष्ट शिक्षा के क्षेत्र में नवीन आयाम स्थापित करने वाले संस्थान श्री रावतपुरा सरकार कॉलेज आरी झांसी में आज झांसी सदर विधायक रवि शर्मा के पुत्र एवं प्रतिनिधि परन शर्मा, झांसी ललितपुर जालौन एम.एल.सी., रमा आर.पी.निरंजन की गरिमामई उपस्थिति एवं संस्थान प्रबंधक डॉ. सत्येद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में संस्थान के शिक्षा संकाय सभागार में बी.ए. के छात्र-छात्राओ को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा संकल्पित उ.प्र. के युवा को तकनीकि माध्यम में भी अग्रणी करने के उद्देश्य से स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

भारत को विश्वगुरू बनाने का सपना साकार हो

कार्यक्रम का शुभारंभ देव पूजन व देव स्तुति गायन करने के उपरांत आतिथ्य सत्कार व संस्थानिक छात्राओं के नृत्य के साथ किया गया। कार्यक्रम को प्रारंभ करते हुये सर्वप्रथम प्रबंधक ने संस्थान का परिचय तथा अनंत विभूषित संत शिरोमणि परम श्रद्धेय रविशंकर महाराज के भविष्य के सपने को शिक्षा उत्थान के क्षेत्र लिये उनके संकल्प को बताया ।


संस्थान में संचालित कोर्स बी.ए. के छात्र – छात्राओं को स्मार्टफोन वितरण करने की श्रृंखला में एम.एल.सी., रमा आर.पी.निरंजन ने कहा उत्तर प्रदेश सरकार की युवा उत्थान योजना जिसमें आप लोगो को स्मार्टफोन प्रदान किये जा रहे हैं इससे आप प्रदेश को अग्रणी और उत्तम प्रदेश बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाहन भी करे एवं प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का सपना जिसमें भारत को विश्वगुरू बनाना एवं भारतीय युवाओ को प्रत्येक आयाम में सर्वोच्च शिखर प्राप्त करना निहित हैं वह सपना साकार हो ।

स्मार्टफोन के प्रयोग को सकारात्मक बनाना

सदर विधायक पुत्र एवं प्रतिनिधि परन शर्मा ने कहा वे युवा जो फोन के अभाव में शिक्षा के नये प्रोग्राम से तथा दूरस्थ शिक्षा का लाभ नही ले पाते थे अब उनके सामने यह समस्या नही रहेगी तथा वे भी शिक्षा प्राप्त कर ग्राम से लेकर प्रदेश में उच्च आयाम स्थापित करेंगें। इसके बाद प्रबंधक ने उ.प्र.सरकार के स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम योजना की प्रशंसा साथ ही उन्होने छात्र – छात्राओ के भविष्य निर्माण हेतु उन्हें वक्तव्य के माध्यम से प्रेरित किया ।

इसी के साथ उन्होने छात्रो को संबोधित तथा उन्हे पथ प्रदर्शन की श्रृंखला में उन्होने कहा कि सरकार का लक्ष्य जिसमें युवा सशक्तिकरण एवं उन्हें स्वनिर्भर बनाना समाहित हैं उसे आप सभी इस स्मार्टफोन का सकारात्मक तौर से प्रयोग कर साकार करें एवं अपने गांव से लेकर अपना राष्ट्र सभी का नाम स्वर्णिम अक्षर में रचने हेतु प्रयत्नशील रहे यही मेरी सभी छात्र छात्राओं से आकांक्षा एवं पूर्ण विश्वास भी हैं। इस अवसर पर संस्थान प्रबंधक डॉ. सत्येद्र प्रताप सिंह ने अतिथियों व एम.एल.सी. व सदर विधायक प्रतिनिधियों के प्रति आभार प्रकट किया । इस अवसर पर संस्थान में संचालित फार्मेसी संकाय, शिक्षा संकाय, आई.टी.आई. संकाय का स्टाफ व छात्र छात्राएं उपस्थित रहें ।

इन्हें भी पढ़े : श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक नृत्य और गीत की दी प्रस्तुति, इंटरनेशनल विद्यार्थियों ने कहा भारत माता की जय एवं रघुपति राघव राजा राम पर किया नृत्य…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े