July 13, 2024

श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय ने की स्किलोविला के संरक्षक श्री लब्धि चोपड़ा अतिथि वक्ता के साथ “डेटा एनालिटिक्स कैरियर” कार्यशाला किया आयोजन…

0

रायपुर।। अपने छात्रों को नवीनतम कौशल की जानकारी से अद्तन करने के प्रयास में, श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय ने “डेटा एनालिटिक्स कैरियर” पर एक व्यावहारिक कार्यशाला का आयोजन किया। आयोजित इस कार्यशाला में आईआईटी दिल्ली के पूर्व छात्र और स्किलोविला के संरक्षक श्री लब्धि चोपड़ा अतिथि वक्ता के रूप में उपस्थित थे। कार्यशाला में विश्वविद्यालय के छात्रों की उत्साहपूर्ण भागीदारी थी।

कार्यशाला, जिसका शीर्षक “डेटा एनालिटिक्स कैरियर” डेटा की शक्ति का परिचय करना” है, कार्यशाला का उद्देश्य छात्रों को डेटा विश्लेषण तकनीकों और उनके वास्तविक दुनिया के अनुप्रयोगों की गहरी समझ प्रदान करना था। क्षेत्र में अपनी विशेषज्ञता के लिए पहचाने जाने वाले श्री लब्धि चोपड़ा ने एक आकर्षक और जानकारीपूर्ण सत्र दिया, जिसने छात्रों को प्रेरित और सूचित किया। विभिन्न विभागों और पृष्ठभूमियों के छात्रों ने अत्यधिक उत्साह के साथ कार्यशाला में भाग लिया। उन्हें डेटा एनालिटिक्स की दुनिया में अंतर्दृष्टि प्राप्त करने, आज के डेटा-संचालित युग में इसके महत्व और प्रभावी डेटा विश्लेषण के लिए व्यावहारिक टिप्स और ट्रिक्स हासिल करने का अवसर मिला।



 

Read More:-उमंग , उत्सव और उत्साह के साथ रावतपुरा के सभी संस्थाओं में विराजमान हुए गणपति…

कौशल विकास के लिए विश्वविद्यालय के “ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट विभाग” ने एक मंच के रूप में इस कार्यक्रम के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। प्रतिभा को निखारने और छात्रों को भविष्य के लिए तैयार करने के मिशन के साथ, स्किलोविला नियमित रूप से कार्यशालाओं, सेमिनारों और कौशल-निर्माण सत्रों का आयोजन करता है जो पारंपरिक पाठ्यक्रम से परे होते हैं। श्री लब्धि चोपड़ा, जिन्होंने टेक उद्योग में अपना नाम बनाया है, ने उत्सुक छात्रों के साथ अपनी यात्रा, अनुभव और ज्ञान साझा किया। उनके इंटरैक्टिव दृष्टिकोण और संबंधित उदाहरणों ने डेटा विश्लेषण में जटिल अवधारणाओं को दर्शकों के लिए अधिक सुलभ और प्रासंगिक बना दिया।

श्री चोपड़ा ने कहा, “डेटा डिजिटल युग की मुद्रा है और इसका विश्लेषण करने की क्षमता किसी भी क्षेत्र में एक मूल्यवान कौशल है।” “मैं श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में छात्रों के बीच उत्साह और जिज्ञासा देखकर प्रसन्न हूं। सही कौशल और ज्ञान के साथ, उनमें अपने चुने हुए करियर में उत्कृष्टता हासिल करने की क्षमता है।” कार्यशाला एक इंटरैक्टिव प्रश्नोत्तर सत्र के साथ संपन्न हुई जहां छात्रों को श्री लब्धि चोपड़ा से सलाह और स्पष्टीकरण प्राप्त करने का मौका मिला। इस कार्यक्रम ने प्रतिभागियों को डेटा विश्लेषण के महत्व को जानने के लिए प्रेरित किया।

Read More:-श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में मनाया गया अभियंता दिवस, भारतरत्न सर मोक्षगुण्डम विश्वेश्वरैया की प्रतिमा पर किया गया माल्यार्पण …

श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय एवं स्किलोविला की यह पहल अपने छात्रों की प्रतिभा और महत्वाकांक्षाओं को पोषित करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है। विश्वविद्यालय एक ऐसे वातावरण को बढ़ावा देना जारी रखता है जहां सीखना कक्षा से परे जाता है, छात्रों को व्यावहारिक कौशल के साथ सशक्त बनाता है जो उनके भविष्य के करियर में अच्छी तरह से काम करेगा।विश्वविद्यालय इस तरह की और अधिक ज्ञानवर्धक कार्यशालाओं और कार्यक्रमों के आयोजन के लिए तत्पर है, जो अपने छात्रों को उनकी शैक्षणिक और व्यावसायिक यात्राओं में अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए सशक्त बनाएगा।

विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति श्री हर्ष गौतम, कुलपति प्रो. एस के सिंह और कुलसचिव डॉ. सौरभ के. शर्मा ने उपस्थित सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी एवं उज्ज्वल भविष्य के लिए कहा की हम आगे भी ऐसे कार्यक्रम कराने लगातार प्रयास करेंगे।

Read More:-श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में आयोजित किया प्लेसमेंट कैम्प, फ्यूजन माइक्रोफाइनेंस कम्पनी ने विद्यार्थियों को अवसर…


 


 

_Advertisement_
_Advertisement_
_Advertisement_

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े