June 23, 2024

श्री रावतपुरा फार्मेसी में ट्रेनिंग और प्लेसमेंट्स सेल ने किया सॉफ्ट स्किल कार्यशाला का आयोजन ….. छात्रों ने समन्वय, लीडरशिप, निर्णय क्षमता, कम्युनिकेशन जैसे गुणों को सीखा …

0

 

_Advertisement_

कुम्हारी।  श्री रावतपुरा सरकार इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मेसी ने विद्यार्थियों में सॉफ्ट स्किल विकास हेतु कार्यशाला का आयोजन किया गया।  उद्घाटन सत्र को सम्बोधित करते हुए प्राचार्य अलंकार श्रीवास्तव ने कहा कि विद्याार्थियों में उद्यमिता विकास एवं सॉफ्ट स्कील एक दूसरे के पूरक है।

_Advertisement_

_Advertisement_

विद्यार्थियों में कम्युनिकेशन स्किल, टीम वर्क एवं प्रोब्लम सोलविंग जैसे गुण ना केवल सफल विद्यार्थी अपितु एक सफल नागरिक बनने में भी सहायक है। इस तरह की कार्यशाला का विद्यार्थियों को पूरा उपयोग करना चाहिए।

कार्यशाला के समन्वयक असिस्टेंट प्रोफेसर आस्था वर्मा  ने कार्यशाला की विस्तृत जानकारी दी व बताया कि विद्यार्थियों में समन्वय, लीडरशिप, निर्णय क्षमता, कम्युनिकेशन आदि गुणों के विकास को आज नितांत आवश्यकता है।

उद्यमशीलता एवं प्रतियोगिता के इस युग में व्यक्ति को अपनी विशेष पहचान बनाने की आवश्यकता है। इस कार्यशाला में फार्मेसी विभाग से विद्यार्थी उपस्तिथ रहे ।

इस कार्यशाला के मुख्यवक्ता के रूप अलक्षेंद्र मोगरे  शमिल हुए। कार्यक्रम में अलक्षेंद्र के द्वारा विभिन्न विषयों पर व्याख्यान व समूह क्रियाविधी का प्रदर्शन किया गया। कार्यशाला का आयोजन निदेशक डॉ. उमेश गौर की देखरेख में हुआ।

 

श्री रावतपुरा सरकार लोक कल्याण ट्रस्ट के उपाध्यक्ष डॉ जे के उपाध्याय ने सभी स्टाफ और छात्रों को सफल आयोजन की बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *