नीट यूजी की परीक्षा अब 7 जुलाई की जगह होगीं 23 जून को…

0

नीट यूजी 2024। भारतीय चुनाव आयोग में लोकसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा हो गयी है। साथ ही चुनावों का असर होने वाली कई बड़ी परीक्षाएं पर भी पड़ सकता है। जिसमें नीट यूजी और आईसीएआई सीए जैसी बड़ी परीक्षाएं शामिल हैं। वहीं, आज नीट पीजी को लेकर राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग ने बड़ा अपडेट जारी किया है। इसमें लोकसभा चुनावों के बीच नीट पीजी की परीक्षा में बड़ा बदलाव किया गया है। इस परीक्षा के लिए पहले 7 जुलाई की तिथि निर्धारित की गयी थी जिसे परिवर्तित करते हुए 23 जून को आयोजित करने को कहा गया है । इसकी सुचना राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग ने अधिसूचना जारी कर जानकारी दी है।

नीट एग्जाम की तारीख

राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (NEET PG) स्नातकोत्तर की परीक्षा 23 जून को होगी । साथ ही काउंसलिंग 5 अगस्त और 15 अक्टूबर के दौरान होगी आयोजित की जाएगी । इसके अलावा एकेडमिक सेशन 16 सितंबर से शुरू होगा।
नीट पीजी एग्जाम डेट – 23 जून 2024
नीट पीजी रिजल्ट –  15 जुलाई  2024
काउंसलिंग की तारीख – 5 अगस्त 2024-15 अक्टूबर 2024
अंतिम तारीख  21 अक्टूबर 2024

नीट यूजी परीक्षा

नीट यूजी की परीक्षा भी लोकसभा चुनावों के बीच होगी। नीट यूजी की परीक्षा 05 मई को निर्धारित है। हालांकि, एनटीए ने नीट यूजी के शेड्यूल में किसी बदलाव की घोषणा नहीं की है। मेडिकल प्रवेश परीक्षा (नीट यूजी) एक ही पाली में आयोजित की जाती है। एनटीए ने नीट परीक्षा के लिए मूल कार्यक्रम को बनाए रखने का निर्णय लिया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े