June 23, 2024

श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के एनएसएस और यूबीए के सदस्यों ने चलाया जागरूकता अभियान…

0

रायपुर।। श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के यूबीए, एनएसएस सदस्यों और छात्रों ने 28 मई शनिवार को महासमुंद जिले के ग्राम सलीहाभाठा और खट्टा क्षेत्र में स्वच्छता के प्रति जागरूकता अभियान चलाया। जागरूकता अभियान विश्वविद्यालय के प्रति-कुलाधिपति श्री हर्ष गौतम, कुलपति डॉ. एस. के. सिंह, कुलसचिव डॉ. प्रताप सिंह के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया।

_Advertisement_

join whatsapp

_Advertisement_

 

_Advertisement_

Read More:-छत्तीसगढ़ के नाम एक और राष्ट्रीय सम्मान, आत्मनिर्भर भारत समिट में डिजिटल गवर्नेंस के लिए मिला इनोवेशन अवार्ड, मुख्यमंत्री ने दी बधाई…


 

Read More:-मानसून की शुरुवात : देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, देंखे छत्तीसगढ़ में कब से मानसून…

यह जागरूकता अभियान उन्नत भारत अभियान के तहत गोद लिए हुए गाँव में आयोजित किया गया। जिसमें नेत्र एवं स्वास्थ्य जांच, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम और गाँव के हर घर जा कर सामाजिक जागरूकता अभियान चलाया गया इस अभियान का मुख्य उदेश्य गाँव के लोगों को जागरूक करना और उन्हें सही तरह से जीवन व्यतीत करने के लिए प्रेरित करना है साथ ही कोरोना से बचाव के लिए गाँव में मास्क का वितरण किया गया ।


 

Read More:-Women’s Health Day: महिला स्वास्थ्य जागरूकता का उद्देश्य, देंखे महिलाओं के लिए स्वास्थ से जुड़ी जानकारी…

इस अभियान में यूबीए प्रमुख डॉ. अनुभूति कोशले और एनएसएस प्रमुख कमल कुमार प्रधान इसके साथ ही यूबीए एवं एनएसएस के सभी सदस्य और छात्रों ने भागीदारी निभाई ।



 

Read More:-फायदेमंद चाय : इम्युनिटी करे मजबूत, सर्दी-जुकाम और गले की खराश करेगी दूर…

श्री रावतपुरा सरकार लोक कल्याण ट्रस्ट के उपाध्यक्ष डॉ. जे. के. उपाध्याय ने विश्वविद्यालय के प्रति-कुलाधिपति श्री हर्ष गौतम, कुलपति डॉ. एस. के. सिंह, कुलसचिव डॉ. प्रताप सिंह, उपकुलसचिव संजीव कुमार के साथ संस्थान के सभी शैक्षणिक और अशैक्षणिक स्टाफ़ को सफल जागरूकता अभियान के लिए शुभकामनाएं दी…


 

Read More:-ब्यूटी : नही दिखेगी चेहरे पे झुर्रिया, आजमायें ये टिप्स…


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *