June 23, 2024

श्री रावतपुरा सरकार आश्रम चित्रकूट में महाराज श्री ने किया ध्वजारोहण, अमर शहीदों को किया नमन…

0

चित्रकूट || श्री रावतपुरा सरकार संस्थान चित्रकूट में 75 वां स्वतंत्रता दिवस आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाया गया। श्री रावतपुरा लोक कल्याण ट्रस्ट के संस्थापक श्री रविशंकर जी महाराज “श्री रावतपुरा सरकार” ने ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी और राष्ट्रगान किया । पुरे आश्रम में तिरंगा झंडा,पगड़ी और स्टीकर लेकर प्रभात फेरी निकाली गई । भारत माता की जय के नारों के साथ वातावरण देशभक्तिमय हो गया। इस प्रभात फेरी में सभी छात्र, भक्त और सभी कर्मचारी उपस्थित रहे ।

_Advertisement_

Read More:-श्री रावतपुरा सरकार इंस्टिट्यूट ऑफ़ कुम्हारी ने मनाया 75वां स्वतंत्रता दिवस, तिरंगे को दी सलामी…

झंडा वंदन के बाद सदगुरुदेव जी ने राष्ट्रभक्ति के लिए सभी को सजग रहने और एकता बनाए रखने, भारत को पुनः सोने की चिड़िया बनाने और स्थापित करने के लिए कड़ी मेहनत इमानदारी और त्याग के लिए आवाहन किया । श्री सतगुरु देव ने अपने बचपन के उत्साह का भी जिक्र किया । उन्होंने राष्ट्र के प्रेम स्वतंत्रता के सहभागी अमर बलिदानों को स्मरण करते हुए सभी को नमन किया ।

_Advertisement_

इस आजादी के महोत्सव में संस्थान के निदेशक घनश्याम दास गोयल और मुख्य प्रशासनिक अधिकारी रामपाल सिंह कौरव और सभी संकायों के प्राचार्य, शिक्षक और छात्रों ने मिलकर स्वतन्त्रता दिवस पर्व को हर्ष के साथ मनाया।

_Advertisement_

Read More:-“रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन आरी झांसी में हुआ स्वतंत्रता दिवस का भव्य आयोजन”…

 


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *