June 21, 2024

“रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन आरी झांसी में हुआ स्वतंत्रता दिवस का भव्य आयोजन”…

0

झांसी (आरी) || उत्कृष्ट शिक्षा के क्षेत्र में नवीन आयाम स्थापित करने वाला संस्थान श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन आरी झांसी में परम पूज्य श्री रविशंकर जी महाराज “श्री रावतपुरा सरकार” की आध्यात्मिक प्रेरणा के सानिध्य में मुख्य अतिथि बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के गोल्ड मेडलिस्ट लेफ्टिनेंट डॉ. रश्मि सिंह, विशिष्ट अतिथि भारतीय स्टेट बैंक शाखा भोजला मंडी प्रबंधक नितिन राठौर, शत्रुघ्न सिंह तोमर, पूर्व प्रधान आरी और संस्थान प्रबंधक डा सत्येंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में संस्थान के मुख्य प्रांगण में ध्वजारोहण किया गया । अतिथियों ने शहीदों के चित्र पर पुष्प अर्पण किया। वही छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी ।

_Advertisement_

Read More:-स्वतंत्रता दिवस: श्री रावतपुर सरकार विश्वविद्यालय ने मनाया हर्षउल्लास के साथ 15 अगस्त, देशभक्ति गीत, नृत्य, ढ़ोल के साथ हाथों में दिखा तिरंगा…

कार्यक्रम में छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डॉ. रश्मि सिंह ने स्वतंत्रता दिवस का शुभकामना संदेश देते हुए कहा भारत देश को आजाद हुए आज 75 साल पूरे हो गए हैं और हम अपना 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं। इस अवसर पर मैं आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देती हूं, साथ ही यह अमृत काल की पहली बेला व पहला काल खंड है। हमें इसे आने वाले 25 साल तक इसे भूलना नहीं है हम भारतवासी अपने देश को प्रभुत्वसंपन्न तथा उसकी गरिमा को अक्षुण्ण बनाए रखने का संकल्प लेते है । इसी के साथ कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि नितिन राठौर ने शुभकामना संदेश देते हुए कहा की माँ भारती की स्वतंत्रता के लिए अपना सर्वस्व समर्पित करने वाले महान क्रांतिकारियों और स्वतंत्रता सेनानियों को कोटि कोटि नमन यह देश सदैव आपका ऋणी रहेगा।

_Advertisement_

Read More:-“आजादी का अमृत महोत्सव”: श्री रावतपुर सरकार विश्वविद्यालय में संगीत प्रतियोगिता का आयोजन, छात्रों ने गाया देशभक्ति गीत…

वही संस्थान प्रबंधक डॉ.सत्येंद्र प्रताप सिंह ने उन अनंत महान क्रांतिकारियों को याद किया जिन्होंने स्वयं के बारे में जरा भी न सोचकर सर्वस्व देश के नाम बलिदान कर दिया, उन्होंने कहा जननी जन्मभूमिश्च स्वर्गादपि गरीयसी अर्थात “मित्र, धन्य, धान्य आदि का संसार में बहुत अधिक सम्मान है, किन्तु माता और मातृभूमि का स्थान स्वर्ग से भी ऊपर है।” इसी के साथ सांस्थानिक छात्र छात्राओं को जिन्होंने किसी न किसी माध्यम से संस्थान का नाम स्वर्ण अक्षरों में अंकित करने का कार्य किया है उन्हे मुख्य मंच के माध्यम से मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथियों ने पुरस्कृत किया ।

_Advertisement_

संस्थान प्रबंधक डा.सत्येद्र प्रताप सिहं ने आभार व्यक्त करते हुए कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि के साथ उपस्थित सभी स्टाफ और सभी संकाय के छात्र छात्राओं का आभार व्यक्त किया । अंत में मिष्ठान वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।

Read More:-“हर घर तिरंगा”: एसआरयू के सदस्यों और ग्रामीणों ने फहराया तिरंगा, आजादी के अमृत महोत्सव में हुए शामिल…


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े