June 23, 2024

सरकारी नौकरी: आईटीबीपी ने 12वीं पास युवाओं के लिए भर्तियां, जल्द शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया…

0

भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी ) की तरफ से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार अवसर है। आईटीबीपी ने 12वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्तियां निकाली है। हेड कॉन्स्टेबल और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के 286 पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 8 जून 2022 से शुरू हो जाएगी। बता दें ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 7 जुलाई 2022 निर्धारित की गई है। आइटीबीपी की तरफ से इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन itbpolice.nic.in पर जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के माध्यम से डायरेक्ट एंट्री एंड लिमिटेड विभागीय प्रतियोगी परीक्षा के द्वारा 286 रिक्त पदों को भरा जाएगा।

_Advertisement_

join whatsapp

_Advertisement_

Read More:-स्वदेशी : आत्मनिर्भरता की तरफ बड़ा कदम, रक्षा मंत्रालय ने 76 हजार करोड़ के हथियार खरीद को दी मंजूरी…

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा-

हेड कॉन्स्टेबल और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होने चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को हिंदी और अंग्रेजी की टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए। कुछ पदों पर उम्र सीमा 18 से 25 साल तक निर्धारित की गई है, जबकि कुछ पदों पर अधिकतम उम्र सीमा 35 साल है। रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

_Advertisement_

सैलरी-

हेड कॉन्स्टेबल को मासिक वेतन 25500 रुपये से रु. 81100 रुपये के बीच दिया जाएगा। जबकि एएसआई को मासिक वेतन 29200 रुपये से 93200 रुपये के बीच दिया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए आप इस भर्ती का नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

Read More:-पीएम ने लॉन्च किया ‘जन समर्थ’ पोर्टल, जनता को सरकारी योजनाओं की जानकारी मिलेगी एक ही जगह पर…

 

 


 

Read More:-पीएम ने लॉन्च किया ‘जन समर्थ’ पोर्टल, जनता को सरकारी योजनाओं की जानकारी मिलेगी एक ही जगह पर…

 



 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *