ट्विटर के पूर्व सीईओ ने एलन मस्क पर ठोका करोड़ों का केस, नंबर वन अमीर का ताज भी छीना…

0

Elon musk :  ट्विटर के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल समेत चार अधिकारियों ने एलन मस्क पर केस दर्ज कराया है। पूरा मामला यह है कि
एक्स (ट्विटर), टेस्ला और स्पेस एक्स के मालिक एलन मस्क ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने के ताज तो गंवा ही दिया है। अब उनके लिए एक और बुरी खबर आई है। ट्विटर के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल ने चार पूर्व अधिकारियों के साथ मिलकर एलन मस्क पर 128 मिलियन डॉलर से अधिक का केस दर्ज किया है। पराग के साथ जिन लोगों ने मस्क पर केस दर्ज कराया है उसमें ट्विटर के पूर्व चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर नेड सेगल, पूर्व लीगल चीफ ऑफिसर विजया गड्डे, और पूर्व जनरल काउंसिल सीन एडगेट का नाम शामिल है।

आरोप क्या लगाया है ?

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार दायर किए गए मुकदमे में यह आरोप लगाया गया है कि मस्क ने ट्विटर के अधिग्रहण के तुरंत बाद ही हजारों कर्मचारियों को बिना सही और उचित कारण के नौकरी से निकाल दिया था, जिससे कंपनी को कर्मचारियों को सही मुआवजा न देना पड़े। इसके साथ ही इन अधिकारियों ने यह भी कहा है कि मस्क अपने बिल को नहीं भरते हैं। उन्हें लगता है कि नियम उन पर लागू नहीं होते हैं। जो लोग भी उनके विचारों से सहमत नहीं होते हैं वह अपने पैसों की ताकत से उन्हें किनारा कर देते हैं।


इस केस में ट्विटर की एक्सचेंज फाइलिंग को कोट करते हुए कहा गया है कि पराग अग्रवाल को हर महीने 1 मिलियन डॉलर की सैलरी मिलनी थी। इसके साथ ही उन्हें कंपनी के ऑफर लेटर में 12.5 मिलियन डॉलर के कंपनी स्टॉक देने का भी वादा किया गया था। वहीं समय सीमा से पहले ट्विटर के पूर्व सीईओ को पद से हटाने की स्थिति में 60 मिलियन डॉलर का मुआवजा देने की बात भी कही गई है। वहीं इस मुकदमे में नेड सेगल को 46 मिलियन डॉलर और विजया गड्ढे को 21 मिलियन डॉलर का मुआवजा देने बात कही गई है।

2022 में हुआ अधिग्रहण

अक्टूबर 2022 में एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर का भुगतान करके ट्विटर को खरीद लिया था। इसके बाद उन्होंने कंपनी के मौजूदा सीईओ पराग अग्रवाल को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। इसके साथ ही कई और सीनियर अधिकारियों की मस्क ने नौकरी से निकाला था। इतना ही नहीं कंपनी के 50 फीसदी एंप्लाइज को भी कुछ महीने के भीतर ही नौकरी से निकाल दिया गया था।

सबसे रईस होने के ताज भी गंवाया

एलन मस्क ने दुनिया के सबसे रईस होने के ताज को गंवा दिया है। उन्हें पीछे छोड़ अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक जेफ बेजोस की नेटवर्थ 200 बिलियन डॉलर है। वहीं एलन मस्क की कुल संपत्ति 198 बिलियन डॉलर पर आ गई है।

ये भी पढ़ेंजानिए Paytm से अपनी डिटेल्स कैसे करे डिलीट ? जिसमे सभी जानकारी होगी रिमूव…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *