आखिर कौन है 2024 में मिस वर्ल्ड बनने वाली क्रिस्टीना पिस्जकोवा ?…

0

मुंबई। मिस वर्ल्ड 2024 के 71वें चेक रिपब्लिक में आयोजित जियो वर्ल्ड सेंटर में क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने विनर का खिताब अपने नाम किया। बता दें कि मिस वर्ल्ड 2024 का फिनाले 9 मार्च किया गया । वहीं इस बार 71वीं मिस वर्ल्ड का आयोजन किया गया, जिसमें 115 देशों के प्रतियोगियों के साथ प्रतिस्पर्धा में क्रिस्टीना विजेता का खिताब अपने नाम किया। वहीं पिछले साल की विजेता मिस वर्ल्ड 2022 पोलैंड की कैरोलिना बिलावस्का ने क्रिस्टीना को अपने उत्तराधिकारी के रूप में ताज पहनाया ।

कौन हैं क्रिस्टीना पिस्जकोवा ?

क्रिस्टीना पिस्जकोवा, लॉ और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई कर रही हैं. इसी के साथ वो मॉडलिंग भी करती हैं। साथ ही खुद का फाउंडेशन है, जिसका नाम Krystyna Pyszko Foundation है। तंजानिया में क्रिस्टीना ने अंडरप्रिव्लिज्ड बच्चों के लिए एक इंग्लिश स्कूल खोला हुआ है, जिसके लिए उन्हें जिसके लिए वो खुद पर गर्व करती है। मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन के मुताबिक, क्रिस्टीना यहां वॉलेंटियर करती हैं। 24 वर्षीय मॉडल के रूप में काम करते हुए कानून और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन दोनों में दो डिग्री के लिए पढ़ाई कर रही हैं ।


लेबनान की यास्मीन जेटून फर्स्ट रनर-अप रहीं

मिस वर्ल्ड 2024 में 12 जज के पैनल में फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला, कृति सेनन, पूजा हेगड़े, क्रिकेटर हरभजन सिंह सहित कई दिग्गज सेलेब्स शामिल थे, जिन्होंने यह फैसला लिया। जबकि करण जौहर और पूर्व मिस वर्ल्ड मेगन यंग ने शो को होस्ट किया। वहीं शान, नेहा कक्कड़ और टोनी कक्कड़ ने स्टेज पर परफॉर्मेंस भी दी। क्रिस्टीना ने जहां विनर का खिताब अपने नाम किया तो वहीं लेबनान की यास्मीन जेटून फर्स्ट रनर-अप रहीं। क्रिस्टीना का सबसे गौरवपूर्ण पल तंजानिया में वंचित बच्चों के लिए एक अंग्रेजी स्कूल खोलना था जहां उन्होंने स्वयंसेवा भी की।

मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेन्शन सेंटर में हुआ ग्रैंड फिनाले

बता दें, 28 साल बाद इंडिया के मुंबई शहर में मिस वर्ल्ड 2024 का आयोजन हुआ। चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने 71वें मिस वर्ल्ड 2024 का क्राउन अपने नाम किया इसी के साथ लेबनान की यास्मीन जेटून फर्स्ट रनरअप रहीं। टॉप 4 की रेस से इंडिया बाहर हो गयी । सिनी शेट्टी इंडिया को रीप्रिजेंट करने के लिए पहुंची थीं। मिस वर्ल्ड 2024 का ग्रैंड फिनाले मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेन्शन सेंटर में आयोजित हुआ था।  मिस इंडिया 2022 की विनर रहीं सिनी शेट्टी ने मिस वर्ल्ड 2024 में भारत की दावेदारी की। लेकिन वह टॉप 4 में भी जगह नहीं बना पाईं और रेस से बाहर हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े