श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन में विश्व महिला दिवस पर हुआ कार्यक्रम का आयोजन…

0

झांसी। श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन झांसी में विश्व महिला दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में भूपेश पाल, विशिष्ट अतिथि डॉ ज्योति पाल, आईटीआई के प्राचार्य व फार्मेसी के प्राचार्य उपस्थित रहें। साथ ही कार्यक्रम की  अध्यक्षता संस्थान प्रबन्धक ने किया ।

कार्यक्रम की शुरुवात माँ सरस्वती की पूजा व कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों का स्वागत करते हुए स्वागत गीत भी गाया  गया। जिसके बाद मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि व ग्राम आरी से आए हुए स्वयं सहायता समूह के सदस्यों स्वागत किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि ने महिला सशक्तिकरण पर जोर देते हुए महिलाओं की हिस्सेदारी को बढ़ावा देने और उन्हें उनके अधिकारों के बारे में जागरूक किया।


संस्थान प्रबन्धक डॉ सत्येन्द्र सिंह ने अपने उदबोधन में कहा कि यह दिन महिलाओं की उपलब्धियों को सलाम करने का दिन है इस दिन को महिलाओं की  सांस्कृतिक, आर्थिक, सामाजिक, राजनैतिक व सार्वभौमिक उपलब्धियों के तौर पर मनाया जाता है इस दिन हम सभी को शपथ लेनी होगी कि महिलाओं को उनके सम्मान व उनके पूर्ण अधिकार दिलाने के लिए हम सभी आगे रहे व महिलाओं के प्रति सम्मान के नजरिए को बनाए रखे। साथ ही शिक्षा संकाय की प्राचार्या ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए समस्त आगंतुकों का आभार व्यक्त किया, इस अवसर पर संस्थान में संचालित समस्त संकाय के छात्र-छात्रा व स्टाफ उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े