June 23, 2024

टीम इंडिया का क्या 39 साल बाद बदलेगा इतिहास ? इंडिया के पास है बड़ा मौका, हो सकता हैं रिकॉर्ड कायम …

0

वनडे मैच सीरीज में टीम इंडिया ने पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को दो रनों से मात देकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली थी. अब भारतीय टीम 27 जुलाई (बुधवार) को होने वाले तीसरे वनडे मुकाबले को जीतकर विंडीज टीम के खिलाफ क्लीन स्वीप करना चाहेगी. वैसे भी यदि शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम तीसरे वनडे मुकाबले में जीत हासिल कर लेती है तो वह बड़ा रिकॉर्ड कायम कर लेगी.

_Advertisement_

Read More:-कारगिल युद्ध : करगिल विजय दिवस के हुए पुरे 23 साल , जानें कारगिल युद्ध से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें…

वहीं इतिहास पलटकर देखा जाए तो भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ उसके घर पर वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप नहीं कर पाई है. ऐसे में तीसरा वनडे जीतते ही वह इतिहास रच देगी. इस दौरे से पहले तक भारत-विंडीज के बीच कैरेबियाई धरती पर 9 वनडे सीरीज खेली गई थी जिसमें चार सीरीज वेस्टइंडीज के नाम रही, वहीं पांच सीरीज भारत ने जीता था.

_Advertisement_

गौरतलब हैं की इस दौरान भारत का बेस्ट प्रदर्शन 2017 में रहा था, जहां उसने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से जीत हासिल की थी. भारतीय टीम पहली बार 1983 में वनडे सीरीज खेलने वेस्टइंडीज गई थी. यानी कि 39 साल से भारतीय टीम वेस्टइंडीज को उसकी धरती पर वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ नहीं कर पाई है.

_Advertisement_

Read More:-भारतीय महिला क्रिकेट टीम: बीसीसीआई ने वीडियो के साथ लिखा कैप्शन, महिला क्रिकेट टीम बर्मिंघम के लिए हुई रवाना…

 


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *