कुम्हारी कैंपस में वार्षिकोत्सव के जश्न के साथ हुआ प्रवाह का समापन…

0

श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन कुम्हारी में वार्षिक खेल महोत्सव प्रवाह 2024 का बहुत जोरो शोरों के साथ आयोजन किया गया । खेल महोत्सव तीन दिन तक चली जिसमे अलग – अलग प्रकार के खेल आयोजित किये गये । साथ ही सभी छात्र – छात्राओं ने भरपूर सहयोग दिया व सभी डिपार्टमेंट जैसे कि नर्सिंग, फार्मेसी व एजुकेशन के छात्रों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और सभी के अंदर खेल को जीतने का अलग ही उत्साह देखने को मिला ।

छात्रों में सभी डिपार्टमेंट के छात्रो ने अलग – अलग खेलो में बाजी मारी क्योकि सभी ने अपने स्तर पर ज़ोर आजमाए थे । इसी के साथ प्रवाह के अंतिम दिवस पर विजेता खिलाड़ियों के लिए पुरस्कार व पदक वितरण समारोह के साथ वार्षिक उत्सव का आयोजन भी किया गया ।


विशेष अतिथियों का हुआ आगमन

वार्षिकोत्सव में कार्यक्रम का शुभारम्भ महाराज श्री व माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन व माल्यार्पण करके सांस्कृतिक कार्यक्रमों व पदक वितरण के  साथ किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि (चीफ गेस्ट ) के रूप में श्री रावतपुरा सरकार लोक कल्याण ट्रस्ट के उपाध्यक्ष डॉ. जे. के. उपाध्याय रहे ।

साथ ही सम्मानीय अतिथि (गेस्ट ऑफ़ ऑनर) के रूप में पं. रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी के फार्मेसी के एसोसिएट प्रोफेसर व पी. सी. आई. के मेम्बर डॉ. दीपेन्द्र सिंह व विशेष अतिथि ( स्पेशल गेस्ट ) के तौर पर गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग की प्रिंसिपल रमा राजेश उपस्थित हुए ।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विविध अंचलो की दिखी झलक

कुम्हारी कैंपस में आयोजित वार्षिकोत्सव में छात्र – छात्राओं  में भरपूर जोश व उत्साह देखने को मिला । साथ ही सभी छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में उपस्थित होकर अपनी सहभागिता निभाई, जिसमे अलग – अलग अंचलो  व विभिन्न तरह के नृत्य के माध्यम से सभी को झुमने के लिए मजबूर कर दिया ।

नृत्य के माध्यम से सभी को प्रेरणा भी दिए । जिसमे छत्तीसगढ़ अंचल की नृत्य, ओड़िसा के नृत्य, साथ ही गुजरात व सभी अंचलो के नृत्य ने सभी का मन मोह लिया । साथ ही छात्रों  ने नृत्य के साथ गायन में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया ।

विजेताओ को दिया गया पदक

नृत्य व गायन के पश्चात् प्रवाह में विजेता प्रतिभागियों को पदक और मैडल देकर  खिलाड़ियों  का उत्साहवर्धन किया गया साथ ही आने वाले समय में भी किये जाने वाले आयोजन में ऐसे ही हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया ।

साथ ही बताया कि कैसे खेलो के माध्यम से हम अनुशासित रहने के साथ – साथ  अपने शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य को भी सेहतमंद रख सकते है । कार्यक्रम के समापन में छात्रों के साथ शिक्षको ने रैंप वाक भी किया ।

इसी के साथ ही कैंपस डायरेक्टर को सभी शिक्षकों  के द्वारा  मोमेंटो दिया गया । अंतिम में कैंपस डायरेक्टर ने इस आयोजन को सफल बनाने के लिये सभी का आभार व्यक्त किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े