प्राथमिक शाला-बालमगोड़ा एवं कोतरा के शिक्षकों ने बच्चों को दिए गर्म कपड़े…

0

संकुल केंद्र कोतरा के अंतर्गत प्राथमिक शाला-बालमगोड़ा, एवं प्राथमिक शाला कोतरा के सभी शिक्षकों ने मिलकर अपने स्वयं के व्यय से विद्यार्थियों को ठंड से बचाव हेतु एवं विद्यार्थियों के ड्रेस कोड मे एकरूपता लाने के उद्देश्य से सभी विद्यार्थियों को संकुल प्राचार्य जे. एल. नायक, शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष, एवं सदस्यों की गरिमामय उपस्थिति में स्वेटर वितरित कर एक सराहनीय पहल की गई।

 

इस अवसर पर संकुल प्राचार्य ने दोनों स्कूलों के प्रधान पाठक एवं सभी शिक्षकों की सराहना करते हुए, कहा कि विद्यार्थियों के जीवन को संभालने में शिक्षक की बहुत बड़ी भूमिका होती है, शिक्षकों ने स्वेटर वितरित कर, विद्यार्थियों को ठंड से बचाव के लिए, एक अनोखी पहल की, लगातार ठंड बढ़ रही है विद्यार्थियों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव न पड़े, एवं विद्यार्थी प्रतिदिन विद्यालय आए, इससे विद्यार्थी की उपस्थिति लगातार बनी रहेगी। विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप लगातार विद्यालय आए, खूब मन लगाकर पढ़ाई करें अपने गुरुओं एवं माता-पिता का नाम रोशन करें।


 

राज्यपाल पुरस्कृत संतोष कुमार पटेल अपने विद्यालय में नित्य नए नवाचारों का उपयोग हमेशा करते रहते हैं, विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा, माहौल प्रदान कराने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। सभी स्टाफ का आपस में सामंजस , काम करने की शैली, विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा देने की वजह से प्राथमिक शाला बालम गुड़ा की दर्ज संख्या 64 पूरे संकुल केंद्र कोतरा में सबसे अधिक है। समाज के समुचित विकास के लिए बच्चों की शिक्षा के साथ-साथ, पालकों को भी शिक्षा के प्रति जागरूक करना शिक्षक की नैतिक जिम्मेदारी होती है।

 

संतोष पटेल द्वारा हर साल अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के कार्यक्रमों में पूरे महिला समुदाय को उपहार दिया जाता आ रहा है।आज के कार्यक्रम में संकुल समन्वयक विनोद सिंह,माध्यमिक शाला के प्रभारी प्रधान पाठक उदय सिंह पटेल, हरिकृष्ण बैरागी, शशिभूषण सिदार,प्राथमिक प्रधान पाठक गिरिजा कुमार नायक,पालू राम सिदार सभी ने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बेहतर पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी का योगदान सराहनी रहा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े