सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़कर रचा इतिहास…

0

सनराइजर्स हैदराबाद vs मुंबई इंडियंस

Sunrisers Hyderabad vs Mumbai Indians: सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गये मैच में आईपीएल में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इसके पहले ये रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के नाम था। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने साल 2013 में 20 ओवर में 263 रन बनाए थे। सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का 11 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ ये कारनामा किया।

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। मुंबई के खिलाफ हैदराबाद ने 20 ओवर में 3 विकट के नुकसान पर 277 रन बनाए। हैदराबाद ने इस पारी में कुल 18 छक्के और 19 चौके मारे। इसके बाद मुंबई के सामने 278 रन का विशाल लक्ष्य था। इसके जवाब में मुंबई ने पूरी कोशिश की लेकिन टीम लक्ष्य के पास नहीं पहुंच पाई। मुबंई 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 246 रन ही बना पाई।


IPL के इतिहास का हैदराबाद ने बनाया सबसे बड़ा स्कोर

सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी की। सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच के पहले ही ओवर से ताबडतोड़ रन बनाए। SRH ने ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडन मार्करम और हेनरिक क्लासेन की तूफानी पारियों के चलते 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाए। इससे पहले किसी भी टीम ने 20 ओवर में इतना बड़ा स्कोर नहीं बनाया था।

आईपीएल में सबसे बड़ा टीम स्कोर

277/3 – सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस, हैदराबाद, 2024

263/5 – रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम पुणे वॉरियर्स, बेंगलुरु, 2013
257/5 – लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम पंजाब किंग्स, मोहाली, 2023
248/3 – रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम गुजरात लायंस, बेंगलुरु, 2016
246/5 ​​- सीएसके बनाम राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई, 2010

बता दें कि आईपीएल 2024 के आठवें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 277 रन बना डाले। इस तरह मुंबई की टीम को 278 रनों का टारगेट मिला है। इसी के साथ तूफानी बल्लेबाजी से सनराइजर्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम का 11 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ डाला। आरसीबी की टीम ने पुणे वारियर् के खिलाफ 23 अप्रैल 2013 को खेले गए मैच के दौरान पांच विकेट के नुकसान पर 213 रनों का स्कोर बनाया था। उस मैच में क्रिस गेल ने 66 गेंदों पर 175 रनों की तूफानी पारी खेली थी। हालांकि हैदराबाद की टीम ने आज इस स्कोर को भी पीछे छोड़ दिया।

ट्रेविस हेड ने तूफानी पारी खेलते हुए अपना अर्धशतक भी किया पूरा

मयंक के आउट होने के बाद भी दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे ट्रेविस हेड ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी। ट्रेविस हेड ने सिर्फ 18 गेंदों में अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। ट्रेविस हेड 24 बॉल पर 62 रनों की तूफानी पारी खेल कर आउट हुए। इसी दौरान उन्होंने नौ चौके और तीन छक्के लगाए। गेराल्ड कोएटजी की गेंद पर उन्हें नमन धीर ने कैच आउट किया। साथ ही 8वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH vs MI) ने मुंबई इंडियंस को 31 रन से हरा दिया।

ट्रेविस हेड
ट्रेविस हेड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *