June 21, 2024

हेड बॉय, हेड गर्ल, स्पोर्ट्स कैप्टन, कल्चरल कैप्टन जैसे जिम्मेदारियों के साथ छात्रों ने लिया शपथ…

0

कुम्हारी।। श्री रावतपुरा सरकार इंटरनेशनल स्कूल कुम्हारी में आज 15 जुलाई को स्कूल की नई विद्यार्थी परिषद को कार्यभार सौंपा गया। जिसमें छात्र वंश दुबे को हेड बॉय व वैष्णवी को हेड गर्ल चुना गया। स्कूल में विद्यार्थी परिषद का चुनाव लोकतंत्र की चुनावी प्रणाली के अनुसार करवाया गया, ताकि विद्यार्थी चुनाव के महत्व को समझ सकें।

_Advertisement_

Read More:छत्तीसगढ़ : भारी बारिश से सुकमा-बीजापुर के स्‍कूल बंद, कोंटा बना टापू, दर्जनों गांव में भरा बाढ़ का पानी…

चुनाव में संपादकीय बोर्ड गौरव साहू और वंशिका, सांस्कृतिक सचिव हर्ष झा और सोनाली वर्मा, खेल कप्तान – ऋषभ तिवारी और साक्षी, जैसे शीर्षकों में चुनाव किया गया। इसके अलावा अलग अलग हाउस में जैसे अब्दुल कलाम हाउस के कप्तान पार्थ पटेल और पूनम द्विवेदी, महात्मा गांधी हाउस के मनीषा देवांगन और एन. बालसूर्या, मदर टेरेसा हाउस के प्रिंस तिवारी और आभा वर्मा, विवेकानंद हाउस के कप्तान साहिल साहू और हरप्रीत कौर को चुना गया।

_Advertisement_

_Advertisement_


 

Read More:-ब्रिटेन: भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के पीएम बनने की रेस में सबसे आगे, दूसरे राउंड में सुनक ने 101 सांसदों किया समर्थन हासिल…

यह आयोजन विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं और शिक्षकों की उपस्थिति में आयोजित किया गया जिसमे छात्र परिषद के नव निर्वाचित सदस्यों को जिम्मेदारी देते हुए सम्मानित किया गया। प्रधानाचार्या अलोका साहू ने प्रतिष्ठित बैज, सैश और फ़्लैग दिए और स्कूल की प्रधानाचार्या ने छात्रों को उनके द्वारा सौंपे गए कर्तव्यों को पूरा करने के लिए शुभकामनाएं दी।

छात्रों ने स्कूल की सेवा करने और अपनी जिम्मेदारियों को अपनी क्षमताओं के अनुसार पूरा करने का संकल्प लिया। समारोह का समापन छात्रो ने संगीत प्रस्तुति करके और प्रधानाचार्या के प्रेरित उद्बोधन के साथ हुआ।

श्री रावतपुरा सरकार लोक कल्याण ट्रस्ट के उपाध्यक्ष डॉ. जे. के. उपाध्याय ने कुम्हारी कैंपस निर्देशक चंद्रकांत महोबिया और स्कूल की प्रधानाचार्या अलोका साहू ने आयोजन की सराहना करते हुए बच्चो के उज्ज्वल भविष्य की कामना की…

Read More:-कोरोना: बढ़ते मामलों ने एक बार फिर बढ़ाई चिंता, आज से सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर निशुल्क लगेगा बूस्टर डोज…

 


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े