श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के विधार्थियों ने किया शैक्षणिक भ्रमण…

0

श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साईसेस एडं रिसर्च हॉस्पिटल एवं मेडिकल कॉलेज नया रायपुर

रायपुर।। श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग संकाय के 130 विधार्थियों ने 10 अगस्त गुरुवार को शैक्षणिक भ्रमण किया जिसमें विधार्थियों को नया रायपुर के 25 एमटी जल उपचार संयंत्र,चंपारण, चंपारण टीला,श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साईसेस एडं रिसर्च हॉस्पिटल एवं मेडिकल कॉलेज नया रायपुर (SRIMSR) का भ्रमण कराया गया, हॉस्पिटल में विद्यार्थियों को ओपीडी सुविधाओं से अवगत कराया गया जिसमें बताया गया की अस्पताल में कुल 12 विभागों की ओपीडी परामर्श सुविधा विभिन्न स्थानों के लोगों के लिए उपलब्ध है साथ ही एक्स-रे, बी. पी, शुगर टेस्ट, दंत रोग, स्त्री रोग आदि जैसी सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं साथ ही विद्यार्थियों को अनुभवी डॉक्टरों का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ सभी विद्यार्थी नए वातावरण और नए अनुभव से काफी उत्साहित हुए एवं सभी जगह से जुड़ें पहलुओं को बारीकी से सीखने और समझने का प्रयास किया।

श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साईसेस एडं रिसर्च हॉस्पिटल एवं मेडिकल कॉलेज नया रायपुर

यह शैक्षणिक भ्रमण इंजीनियरिंग संकाय के विभागाध्यक्ष डॉ. मिथिलेश सिंह, प्रोफेसर राजेंद्र पटेल, गुलाब साहू, गोकुल देवांगन ,कामेश्वर राव एवं हंसा झा के निर्देशन में सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ। विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति श्री हर्ष गौतम, कुलपति प्रो. एस.के. सिंह एवं कुलसचिव डॉ. सौरभ के. शर्मा ने उपस्थित सभी विद्यार्थीयों को प्रोत्साहित किया और शुभकामनाएँ दी।

चंपारण टीला

Read More:-श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में न्यूलीफ एंटरप्राइज द्वारा हुआ कैंपस प्लेसमेंट…

चंपारण

 


25 एमटी जल उपचार संयंत्र

 

Read More:-श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय में आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के द्वारा हुआ कैम्प्स प्लेसमेंट, विद्यार्थियों को मिला ऑनलाइन प्लेसमेंट का भी अवसर…


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े