June 21, 2024

MP(PSC) : एनेस्थीसिया स्पेशलिस्ट के पदों पर भर्तियां, 17 अगस्त से शुरू होंगे आवेदन…

0

एनेस्थीसिया स्पेशलिस्ट के पदों पर मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जल्दी ही आवेदन के लिए लिंक एक्टिव किया जाएगा। वे कैंडिडेट्स जो इन पदों पर आवेदन करने के योग्य है वे बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं। 17 अगस्त से आवेदन शुरू होंगे और इन पदों पर अप्लाई करने की आखरी तारीख 16 सितंबर 2022 है इन पदों पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है जिसके लिए आपको एमपी पीएससी की आधिकारिकि वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाना होगा।

_Advertisement_

Read More:-श्री रावतपुरा सरकार इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग मंडला ने “विश्व स्तनपान दिवस” पर महिलाओं को किया जागरूक…

एमपीपीएससी के इन पदों के आवेदन पत्र में बदलाव 22 अगस्त से किए जा सकेंगे। 22 अगस्त से लेकर 13 सितंबर 2022 तक उम्मीदवार अपने आवेदन पत्रों में सुधार या बदलाव कर सकते हैं। आवेदन करने के बाद अगर आपके आवेदन पत्र में कोई कसर रह जाती है तो उसे समय रहते दूर कर लें।

_Advertisement_

बता दें की भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 96 एनेस्थीसिया स्पेशलिस्ट के पदों को भरा जाएगा। इसके लिए 21 से 40 साल के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। अगर शैक्षिक योग्यता की बात करें तो इन पदों के लिए संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा किए उम्मीदवार या सीपीएस डिप्लोमा या समकक्ष योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। डिप्लोमा मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा प्रमाणित होना चाहिए।

_Advertisement_

Read More:-SRU : “भारत की अर्थव्यवस्था पर डिजिटलीकरण का प्रभाव” पर प्रो. आद्य प्रसाद पांडेय ने छात्रों को दी जानकारी…

आवेदन शुल्क–

इन पदों पर आवेदन करने के लिए राज्य के एससी/एसटी/ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर)/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 रुपए शुल्क देना होगा, जबकि अन्य श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 2000 रुपए है।

Read More:-SRS स्कूल के बच्चों ने इंटर हाउस कॉम्पिटिशन में लिया हिस्सा, बनाया बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट…

 

 


 


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े