June 21, 2024

SRS स्कूल के बच्चों ने इंटर हाउस कॉम्पिटिशन में लिया हिस्सा, बनाया बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट…

0

कुम्हारी।। श्री रावतपुरा सरकार इंटरनेशनल स्कूल कुम्हारी में 30 जुलाई का दिन  विद्यार्थियों के लिए उत्साह से भरा दिन रहा। छात्रों को उनकी रचनात्मकता, निर्णय लेने के कौशल के साथ-साथ मंच उपलब्ध कराने के लिए एक बड़ा अवसर प्रदान किया गया जिसके माध्यम से वे अपनी छिपी प्रतिभा का पता लगाने और रुचि के नए क्षेत्रों का पता लगाने में सक्षम होंगे। छात्रों ने इंटर हाउस प्रतियोगिताओं में उत्साहपूर्वक भाग लेकर दिन का आनंद लिया। इस कॉम्पिटिशन में  नर्सरी से दूसरी कक्षा तक के बच्चों को दोस्ती के खूबसूरत रिश्ते को समझाने के लिए फ्रेंडशिप बैंड मेकिंग एक्टिविटी का आयोजन किया गया, जिसका मुख्य उद्देश्य आपसी प्यार, भाईचारा और रिश्तों को मजबूत करना था।

_Advertisement_

_Advertisement_

कक्षा 3-5 के लिए बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट  का आयोजन किया गया,  इसमें छात्रों ने अलग अलग  वस्तुओं का उपयोग कर  कचरे से सुंदर  कलाकृतियाँ बनाई.  कक्षा 6-8 के लिए इंटर हाउस प्रतियोगिता विदाउट फायर कुकिंग थी। इसमें बिना किसी प्रकार की आग का प्रयोग किए स्वादिष्ट व्यंजन बनाए गये.  बता दे इस कॉम्पिटिशन की विजेता मदर टेरेसा हाउस रही।

_Advertisement_


Read More :- SRI नर्सिंग शहडोल में नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत, नव प्रवेशित छात्रों ने जाना संस्थान का उद्देश्य…


साथ ही ‘समय का महत्व’ विषय पर  हिन्दी वाद-विवाद प्रतियोगिता रखी गई । जिसमे छात्रों ने अपना  पक्ष और विपक्ष रख बहस की। मेहंदी प्रतियोगिता में  मदर टेरेसा हाउस विजेता रही। प्रतियोगिता के विजेताओं को अतिथियों ने प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया और उनके कौशल विकास की सराहना की।


Read More :- एसआरयू में हुआ “उदघाटन समारोह” का आयोजन, अतिथियों ने किया छात्रों का मार्गदर्शन…


resistration open 2022-23

श्री रावतपुरा सरकार लोक ट्रस्ट के उपाध्यक्ष डॉ. जे. के. उपाध्याय, कुम्हारी परिसर के निदेशक चंद्रकांत महोबिया और स्कूल प्रिंसिपल अलका साहू और सभी शिक्षकों ने छात्रों को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े