June 23, 2024

नन्हे तबला वादक शाश्वत महंत ने दी मनमोहक प्रस्तुति लक्ष्मी राजवाड़े ने दिया विशिष्ट पुरस्कार…

0

रायपुर । श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के सात दिवसीय खेल एवं सांस्कृतिक महोत्सव के तीसरे दिन इंस्ट्रुमेंटल, नृत्य, बास्केट बॉल, वॉली बॉल, कैरम, फुटबॉल, टेबल टेनिस, चेस प्रतिस्पर्धाओं का आयोजन किया गया। इंस्ट्रुमेंटल प्रतिस्पर्धा में कीबोर्ड, गिटार, तबला, क्लेप बॉक्स,फ्लूट के माध्यम से कुल 12 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इसके साथ ही आरोहण के तीसरे दिन मुख्य अतिथि के रूप में महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण विभाग की अधिकारी लक्ष्मी राजवाड़े ने शिरकत की ।

_Advertisement_

_Advertisement_

विजेताओ की सूची इस प्रकार से है

इस प्रतियोगिता में अंडर-19 के विजेता जवाहर नवोदय विद्यालय की तबला वादक श्रृष्टि महंत  ने प्रथम और विवेक कान्वेंट विद्यालय के देवेश बघवार ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया और 19 उम्र के अधिक केटेगरी में यश पाल – कीबोर्ड, प्रखर सिंह – गिटार एवं भूसन यादव – फ्लूट में क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया । बास्केट बॉल अंडर -19 के गर्ल्स केटेगरी में जी.ई.सी रायपुर ने प्रथम स्थान और एस.आर.आई.पी धनेली रायपुर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।इसी प्रकार कैरम प्रतिस्पर्धा स्कूल गर्ल्स केटेगरी में स्वामी आत्मानंद गवर्नमेंट इंग्लिश मध्यम स्कूल, बेमेतरा की ममता साहू ने प्रथम और समृधि राजपूत ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। वॉली बॉल अंडर 19 बॉयज केटेगरी में 6 टीमें के मध्य प्रतिस्पर्धा हुई और एबव-19 बॉयज केटेगरी में 4 टीमें के मध्य प्रतिस्पर्धा का आयोजन हुआ। बास्केटबॉल प्रतिस्पर्धा में एबव -19 के पोल ए के सेमीफाइनल मैच में विजेता अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर रहा।

_Advertisement_

अलग-अलग राज्यों की नृत्य प्रस्तुति किया सबको थिरकने पर मजबूर

आरोहण के तीसरे दिन की नृत्य प्रतिस्पर्धा में कुल 23 प्रतिभागियों ने अपना पंजीकरण करवाया । जिसमे 11 ग्रुप डांस और 12 सिंगल डांस की प्रस्तुति की  गयी । जिसमे अलग-अलग  प्रकार के डांस फॉर्म में क्लासिकल, छत्तीसगढ़ी, बॉलीवुड मिक्स और कत्थक की परफॉरमेंस दी गई । प्रतिभागियों के सम्मान समारोह की शुरुवात मुख्य अतिथि और विश्ववविद्यालय प्रबन्धन के द्वारा दीप प्रज्जवलन एवं राज्य गीत गायन के साथ हुई। मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ शासन महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण विभाग की कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने सभी विजेताओ को गोल्ड, सिल्वर, ब्रोंन्ज़ मैडल और प्रसस्ती पत्र देकर सम्मानित किया और सभी प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया ।

 

तत्पश्चात स्वागत उद्बोधन विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति हर्ष गौतम के द्वारा दिया गया जिसमे उन्होंने आरोहण आयोजित करने के उद्देश का संक्षिप्त विवरण दिया । मुख्य अतिथि लक्ष्मी राजवाड़े ने अपने शब्दों में आरोहण में भाग लिए सभी प्रतिभागियों से कहा की जीतने और हारने से ज्यादा भाग लेना अति आवश्यक है। इसके साथ-साथ उन्होंने उन्नत भारत के तहत विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिए गए सात गाँव में गुलाबी गैंग में कार्यरत महिलओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

सम्मान समारोह में विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. सौरभ कुमार शर्मा, सी.पी.आर.ओ राजेश तिवारी, सभी शिक्षक और विद्यार्थीगण की गरिमामय उपस्थिती रही। और आरोहण के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी का आभार व्यक्त किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *