जगदलपुर इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग : नर्सिंग कैंपस प्लेसमेंट में प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को मिली नौकरी ….. बीएससी नर्सिंग के 4 छात्रों को जॉब के साथ मिला NNF कोर्स का मौका फ़ेलोशिप के साथ…

0

जगदलपुर : जगदलपुर इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग में मुख्य प्रशासनिक अधिकारी रवि कुमार जैन ,प्राचार्य रवितास पीटर एवं प्लेसमेंट कोऑर्डिनेटर फ़िज़ा महाजन की अध्यक्षता में जगदलपुर इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग व बस्तर संभाग के नर्सिंग  के विद्यार्थियों के लिए कैंपस प्लेसमेंट पेटल्स नूबोर्न एंड चिल्ड्रन हॉस्पिटल व बाल गोपाल चिल्ड्रन हॉस्पिटल  की ओर से आयोजित किया गया।

इंटरव्यू पैनल में अम्बिका घोष एडमिनिस्ट्रेटर पेटल्स नूबोर्न एंड चिल्ड्रन हॉस्पिटल  व बी. महंती एडमिनिस्ट्रेटर, बाल गोपाल चिल्ड्रन हॉस्पिटल शामिल थे ।

बीएससी नर्सिंग के 4 छात्रों को मिला जॉब के साथ NNF सर्टिफिकेट की पढाई का मौका फ़ेलोशिप के साथ। छात्रों के नाम बीना दास, अन्नू, अंजली और पायल है।  बीना दास के अलावा सभी छात्र जगदलपुर इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग से है।

हर छात्र का अच्छे इंस्टीट्यूट में पढ़ाई करने का एकमात्र उद्देश्य प्लेटमेंट की चाह होती है। अधिकांश छात्र अपने बेहतर भविष्य के लिए कालेज प्लेसमेंट पर ही निर्भर रहते हैं।

इसी कारण से इस संस्था में प्लेसमेंट सेल इन विषयों पर छात्रों को पर्याप्त ट्रेनिग देने के लिए बनाया गया है।

इसमें जगदलपुर इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग के साथ बस्तर संभाग के गायत्री कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग जगदलपुर, दंतेवाड़ा, आदेश्वर कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग , क्राइस्ट कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग , सुर्या कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग के बीएससी नर्सिंग व जी एन एम के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

बीएससी नर्सिंग के 4 छात्रों को मिला जॉब के साथ NNF सर्टिफिकेट की पढाई का मौका  फ़ेलोशिप के साथ। छात्रों के नाम बीना दास , अन्नू , अंजली और पायल है।  बीना दास के अलावा सभी छात्र जगदलपुर इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग से है।

प्लेसमेंट ड्राइव में  जी एन एम सभी 8  छात्रों का चयन हुआ। चयनित विद्यार्थियों में आदेश्वर कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग  से जी दिव्या रेड्डी यादव, लोकेश भास्कर, जगदलपुर इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग से प्रेमशिला मांझी, गायत्री कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग जगदलपुर, दंतेवाड़ा से पूर्णिमा नेताम ,सोनी यालम , सूर्या कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग से  ज्योति नेताम, संतोषी मांडवी,  बी एम एस हॉस्पिटल स्कूल ऑफ़ नर्सिंग बैंगलोर से हरेंद्र कुमार  शामिल है। शिक्षा के साथ साथ अच्छे करियर को लक्ष्य कर रहे छात्रों के लिए प्लेसमेंट ड्राइवर एक बेहतर विकल्प है।

एस.आर.जी.ओ.आई  प्लेसमेंट ड्राइव आयोजित करवा कर छात्रों को अहम विश्वास भी पैदा कर रहे है। इस इंस्टीट्यूट में हर साल कई प्लेसमेंट गविधियां होती है। अब जब एस.आर.जी.ओ.आई की प्लेसमेंट की बात करें तो इस संस्था में होने वाली प्लेसमेंट विशुद्ध रूप से छात्रों के शैक्षणिक प्रदर्शन और कौशल पर आधारित होती है।

प्लेसमेंट ड्राइव में सभी शाखा के छात्रों के लिए समान अवसर है। कैंपस प्लेसमेंट में कई कंपनियां छात्रों को ग्रुप डिसकशन  और साक्षात्कार के माध्यम से जाब प्रदान करती है और छात्रों को भी इस अवसर का सही से प्रयोग करना चाहिए। इस उपलब्धि पर चयनित छात्रों ने अपने प्रदर्शन का श्रेय प्लेसमेंट सेल के नियमित प्रशिक्षण को दिया। पैनेलिस्ट ने बताया कि रावतपुरा नर्सिंग के सभी विद्यार्थी होनहार और बुद्धिमान है जिन्हे क्लिनिकल का अच्छा नॉलेज है।

विद्यार्थियों की इस बड़ी सफलता पर ग्रुप के वाईस चेयरमैन डॉ जे के उपाध्याय ने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *