June 23, 2024

एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में अतिथि शिक्षकों के लिए भर्तियां, देंखे आवेदन से संबंधित जानकारी…

0

छत्तीसगढ़ प्रेदश में जिला स्तरीय आदिम जाति कल्याण आवासीय एवं शैक्षणिक संस्थान समिति महासमुन्द अन्तर्गत जिले में संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय भोरिंग जिला महासमुन्द में शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए अस्थायी रूप से हिन्दी/अंग्रेजी सीबीएससी पैटर्न पर शाला संचालन के लिए निर्धारित मानदेय (प्रति कालखण्ड/प्रतिदिन) पर रिक्त पदों की पूर्ति हेतु वॉक इन इंटरव्यू के द्वारा अतिथि शिक्षकों के पद पर भर्तियां निकाली गई है।

_Advertisement_

join whatsapp

_Advertisement_

 

_Advertisement_

Read More:-ट्विटर में बड़ा परिवर्तन, पूर्व-सीईओ और को-फाउंडर ने कंपनी के बोर्ड से खुद को किया अलग…

शैक्षणिक योग्यता-

आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त ने बताया कि व्याख्याता पीजीटी के लिए शैक्षणिक योग्यता न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण स्नातकोत्तर एवं बीएड या एमएड उपाधि, शिक्षक टीजीटी के लिए शैक्षणिक योग्यता न्यूनतम 50 प्रतिशत उत्तीर्ण स्नातक एवं बीएड उपाधि, शारीरिक शिक्षक हेतु शैक्षणिक योग्यता न्यूनतम 50 प्रतिशत के साथ उत्तीर्ण शारीरिक शिक्षा में स्नातक उपाधि, ग्रंथपाल हेतु शैक्षणिक योग्यता न्यूनतम 50 प्रतिशत के साथ उत्तीर्ण बी. लिब उपाधि होना चाहिए।

अनुभव-

बता दें अनुभव के लिए 6 महीने या उससे अधिक को एक वर्ष मान्य किया जाएगा। आवेदक को छत्तीसगढ़ राज्य का मूल निवासी होना अनिवार्य है। पीजीटी के अभ्यर्थियों के लिए साक्षात्कार 01 जून 2022 को समय प्रातः 11.00 बजे तक एवं टीजीटी के अभ्यर्थियों के लिए साक्षात्कार 02 जून 2022 को समय प्राप्तः 11.00 बजे तक सम्पूर्ण दस्तावेज के साथ उपस्थित होना होगा। चयन प्रक्रिया से संबंधित जानकारी एवं आवेदन पत्र का प्रारूप आदिवासी विकास विभाग कार्यालय एवं जिले के वेबसाईड www.mahasamund.gov.in से प्राप्त या डाउनलोड किया जा सकता है।

Read More:-भारत में बसा है दुनिया का सबसे अमीर गाँव, देंखे एक गाँव में 17 बैंक होने की वजह…


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *