छत्तीसगढ़ रेलवे को मिली वन स्टेशन वन प्रोडक्ट की मिली सौगात…

0

रायपुर। वर्तमान समय में रेल परियोजनाओं का लगातार विकास किया जा रहा है। अमृत भारत स्टेशन योजना के बाद आज देशभर में कई रेल परियोजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण करने के साथ ही कई नई ट्रेनों का शुभारंभ भी किया गया है । पीएम मोदी वर्चुअली देशभर के रेलवे स्टेशन से जुड़ रहे हैं। रायपुर रेलवे स्टेशन पर छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन, सीएम विष्णुदेव साय सहित कई मंत्री और अधिकारी मौजूद रहें । कार्यक्रम से लगभग 670 से ज्यादा रेलवे स्टेशनों से लोग जुड़े हैं।

भारतीय रेल का करेंगे आधुनिकीकरण

रेल मंत्रालय के अंतर्गत देश के अलग – अलग राज्यों में 85 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत के साथ लगभग 5900 से ज्यादा रेलवे परियोजना की आधारशिला भी रखा गया है ।


छत्तीसगढ़ रेलवे को मिली ये सौगात

रायपुर रेल मंडल के अन्तर्गत 18 वन स्टेशन वन प्रोडक्ट (एक स्टेशन एक उत्पाद) स्टॉल, भिलाई मेमू कार शेड का विस्तार, दुर्ग कोचिंग डिपो पीट लाइन का अपग्रेडेशन, रायपुर, दुर्ग, भिलाई मेमू कार शेड, दल्लीराजहरा, भानुप्रतापपुर, भाटापारा, बिल्हा रेलवे स्टेशनों पर ‘वोकल फॉर लोकल’ दृष्टिकोण को बढ़ावा देने, स्थानीय, स्वदेशी उत्पादों के लिए बाजार देने और लोगों को अतिरिक्त आय के अवसर पैदा करने के उद्देश्य से ‘वन स्टेशन वन प्रोडक्ट’ ओएसओपी योजना शुरू की जा रही है। बता दें कि इससे पहले 26 फरवरी को पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में 2700 करोड़ से ज्यादा की रेल परियोजनाओं की सौगात प्रदेश को दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े