June 21, 2024

T20 WC IND vs PAK: भारत की टीम ने पाकिस्‍तान को 6 रन से रौंदा…

0

न्यूयार्क। T20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गये 19 वें मैच में बहुत ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। दोनों टीमें आठवीं बार टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने थीं। इस लो स्‍कोरिंग मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्‍तान को 6 रन से हराकर शिकस्त दे दिया। जसप्रीत बुमराह भारत जो कि जीत के हीरो रहे। जिसने 4 ओवर में ही 3 सफलताएं प्राप्‍त कर ली।

_Advertisement_

_Advertisement_

यह हाईवोल्टेज मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर खेला गया। पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 119 रन पर सिमट गई। भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्‍तान टीम 113 रन ही बना सकी। भारत ने 6 रन से इस मैच को अपने नाम किया।

_Advertisement_

नहीं चल पाया विराट का बल्‍ला

टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 19 ओवर में 119 रन पर सिमट गई। टीम इंडिया की शुरुआत में नहीं चल पाई और विराट कोहली दूसरे ही ओवर में पवेलियन लौट गए। उन्‍होंने 3 गेंदों पर 4 रन बनाए। तीसरे ओवर में रोहित शर्मा को शाहीन अफरीदी ने अपना शिकार बनाया। हिटमैन ने 12 गेंदों पर 13 रन बनाए। इसके बाद ऋषभ पंत ने अक्षर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की। नसीम शाह ने अक्षर को बोल्‍ड के इस पार्टनरशिप को तोड़ दिया। पटेल ने 18 गेंदों पर 20 रन बनाए। इसके बाद पंत ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर 31 रन जोड़े। 12वें ओवर में स्‍काई 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद भारतीय पारी एक के बाद एक विकेट खोती चली गई।

बुमराह ने दिलायी बढ़त

120 रनों के आसान से लक्ष्‍य का पीछा करने के लिए उतरी पाकिस्‍तान टीम की शुरुआत औसत रही। ओपनर बाबर आजम और मोहम्‍मद रिजवान ने पहले विकेट में 26 रन जोड़े। जसप्रीत बुमराह ने इस साझेदारी को तोड़ा। उन्‍होंने बाबर (13) को सूर्यकुमार के हाथों कैच आउट कराया। 11वें ओवर की पहली गेंद पर पाकिस्‍तान को दूसरा झटका लगा। अक्षर पटेल ने उस्मान खान (13) को अपना शिकार बनाया। इसके बाद फखर जमान ने 13, रिजवान ने 31, शादाब खान ने 4, इफ्तिखार अहमद ने 5 और इमाद वसीम ने 15 रन बनाए।

भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा। मैच के हीरो रहे जसप्रीत बुमराह ने अपने कोटे के 4 ओवर में 3.50 की इकॉनमी से 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए। हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 शिकार किए। इसके अलावा अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल को 1-1 सफलता मिली। मोहम्‍मद सिराज और रवींद्र जडेजा को कोई विकेट नहीं मिला।

बुमराह-अर्शदीप व सिराज-हार्दिक की तेज गेंदबाजी चौकड़ी ने जीता दिया मैच

टी20 विश्व कप 2024 के 19वें मैच में भारत का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से था। यह मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 119 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 113 रन ही बना सकी।भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में छह रन से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 19 ओवर में 119 रन ही बना पाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम काफी मजबूत स्थिति में दिखी। 14वें ओवर में एक वक्त पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 80 रन था। इसके बाद मैच पलटा। रिजवान-शादाब आउट हुए।

19वें ओवर में जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी के लिए आए और उन्होंने सिर्फ तीन रन दिए और इफ्तिखार का विकेट लिया। 20वें ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 18 रन चाहिए थे। हालांकि, अर्शदीप ने सिर्फ 11 रन खर्च किए और इमाद वसीम का विकेट लिया। इस तरह टीम इंडिया ने असंभव को संभव में बदल दिया। टीम इंडिया की हार निश्चित लग रही थी, लेकिन बुमराह-अर्शदीप, सिराज-हार्दिक की तेज गेंदबाजी की चौकड़ी ने भारत को मैच जिता दिया। पाकिस्तान की टीम 20 ओवर के बाद सात विकेट पर 113 रन बना सकी। भारत की ओर से बुमराह ने तीन विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, हार्दिक ने दो विकेट लिए। वहीं, अर्शदीप और अक्षर को एक-एक विकेट मिला।

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का महामुकाबला रविवार को खेला गया। दोनों टीमें आठवीं बार टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने थीं। इस लो स्‍कोरिंग मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्‍तान को 6 रन से हराया। जसप्रीत बुमराह भारत की जीत के हीरो रहे। उन्‍होंने 4 ओवर में 3 सफलताएं प्राप्‍त कीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े